उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रपति के प्रति अधीर रंजन चौधरी का बयान देश का अपमान : योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी की निन्दा की हैं. उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है.

By

Published : Jul 28, 2022, 9:57 PM IST

ETV BHARAT
सीएम योगी

लखनऊ:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी की सीएम योगी ने निन्दा की हैं. उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है. भारत की मातृशक्ति का भी अपमान है. भारत की जनजाति समाज का भी अपमान है और भारत के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर विराजमान राष्ट्रपति के साथ ही देश का भी एक प्रकार से अपमान है.

सीएम योगी ने कहा कि इस अभद्र टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद और कांग्रेस की निंदा करता हूं. अपने इस निंदनीय कृत्य के लिए उन्हें देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए. यह देश इस प्रकार के किसी भी टिप्पणी को कभी स्वीकार नहीं कर सकता है. कांग्रेस पार्टी अपनी जवाबदेही से मुकर नहीं सकती है.

सीएम योगी का बयान

यह भी पढ़ें-लखनऊ: भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे सय्यद फैजी की शिया वक्फ बोर्ड से सदस्यता रद्द

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का उपयोग कर दिया था. भाजपा सदस्यों ने बृहस्पतिवार को संसद के दोनों सदनों में इस विषय को लेकर हंगामा किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की. कांग्रेस नेता चौधरी ने गुरुवार को कहा, 'मैं एक बंगाली हूं, हिंदी बहुत अच्छी नहीं आती, मैंने गलती की है, मैं इसे स्वीकार करता हूं.'

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति से मिलने समय मांगा है, उनसे माफी मांगूगा, लेकिन इन 'पाखंडियों' से नहीं.' चौधरी ने कहा, 'देश का राष्ट्रपति जो भी हो, चाहे वह ब्राह्मण हो, या आदिवासी, हमारे लिए राष्ट्रपति हैं. पद की गरिमा का पूरा सम्मान है.'

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details