उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- 2017 के पहले नौकरियों में भ्रष्टाचार और भतीजावाद था

By

Published : Dec 18, 2022, 12:44 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे. उन्होंने कहा कि सरकार ने निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से भर्तियां की हैं.

सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र
सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में 1395 प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया को संचालित किया है, जिससे आज इन प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. निष्पक्ष और पारदर्शिता से सभी भर्ती बोर्ड द्वारा नौकरी दी गई. आज कोई नौकरियों में भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार की शिकायत नहीं कर सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच छह साल में हमने हर भर्ती प्रक्रिया को मिशन रोजगार के अंतर्गत आगे बढ़ाने का काम किया है. जिस प्रदेश में पहले नौकरी नहीं मिल पाती थी उसमें हमने नौकरियों को देने काम किया है. प्रदेश को दंगामुक्त प्रदेश बनाने का काम किया है. एक करोड़ 61 लाख युवाओं को नौकरी और रोजगार देने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि सभी बाधाओं को दूर करने काम किया है. 60 लाख युवाओं को निवेशकों के साथ रोजगार के साथ जोड़ने का काम किया है. सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दस लाख से अधिक अग्निवीरों का चयन किया जा रहा है. आज प्रदेश और देश में रोजगार की असीम सम्भावनाएं हैं.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में शोध और व्यापक अवसर उत्पन्न होंगे. समय के साथ आगे बढ़ना होगा और अपनी पुरानी परम्परा और पुरातन पहचान देनी है. उसके अनुरूप ही काम करना होगा. इसके लिए शिक्षण संस्थानों को और अधिक बेहतर ढंग से काम करने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले नौकरियों में भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद चलता था. सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में जैसे ही भर्ती प्रक्रिया निकलती थी वैसे महाभारत की तरह वसूली की टीमें निकल जाती थीं. लेकिन, अब ऐसा नहीं है. साढ़े पांच वर्ष के अंदर उन्होंने नौकरी में पारदर्शिता लाने का काम किया है. हर क्षेत्र में जीरो टॉलरेंस की नीति से भ्रष्टाचार के साथ ही अपराधियों पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी लगने के बाद लापरवाही बरतने को छोड़ने की जरूरत है. आप सबको अपने कॉलेज और अपने प्रति भी जवाबदेह बनना होगा.

कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे. कार्यक्रम में कानपुर की शिक्षिका सलोनी गुप्ता ने कहा कि उनका चयन निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से हुआ है. वे गरीब परिवार से हैं. उन्हें नौकरी मिली. उन्होंने कहा कि वे पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करेंगी. हरदोई के प्रवक्ता अभिनव कुमार ने कहा कि वे सभी प्रवक्ता खुशी और हर्ष व्यक्त करते हैं. मुख्यमंत्री की शासन प्रणाली व्यवस्था के कारण किसान का बेटा होने के आशीर्वाद से यहां तक पहुंचा हूं. ईमानदारी से काम करेंगे और शिक्षा कार्य करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें:कृषि विभाग एक सर्टिफिकेट दे देता तो यूरोप वाले भी चखते आगरा मंडल का आलू

प्रयागराज की दीक्षा पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री की वजह से जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निष्पक्ष और ईमानदारी से करती रहेंगी. मुख्यमंत्री की ईमानदारी और शासन व्यवस्था बेहतर होने से निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया पूरी हुई है. प्रतापगढ़ के सुनील कुमार यादव ने कहा कि प्रवक्ता पद पर उनका चयन हुआ है. मुख्यमंत्री ईमानदारी से काम करते हैं. निष्पक्ष पारदर्शी तरीके से भर्ती हुई है. सरकार बेहतर ढंग से काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details