उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पद्म पुरस्कारों में शामिल प्रदेश की 9 विभूतियों को CM योगी ने दी बधाई

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सरकार ने वर्ष 2020 के लिए पद्म पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है, जिनमें उत्तर प्रदेश के 9 लोग शामिल हैं. इन सभी विभूतियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए बधाई दी है.

etv bharat
पद्म पुरस्कारों में शामिल प्रदेश की 9 विभूतियों को CM योगी ने दी बधाई.

By

Published : Jan 26, 2020, 8:33 AM IST

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष नागरिक सम्मान 'पद्म विभूषण', 'पद्म भूषण' व 'पद्म श्री' से अलंकृत होने वाली विभूतियों को ट्वीट के जरिए बधाई दी है. इस वर्ष उत्तर प्रदेश के 9 उत्कृष्ट नागरिक भी इस महत्तर सम्मान से विभूषित हो रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि देश-समाज और मानवता के उन्नयन में आप सभी का योगदान प्रेरणास्पद है.

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सरकार ने वर्ष 2020 के लिए पद्म पुरस्कारों का एलान कर दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान दिया गया है. एमसी मैरीकॉम सहित यह पुरस्कार कुल 7 लोगों को दिया जाएगा.

वहीं 16 हस्तियों को पद्म भूषण और 118 लोगों को पद्म श्री देने का ऐलान किया गया है. हालांकि, इस साल भारत रत्न का ऐलान नहीं किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी है. इस वर्ष उत्तर प्रदेश के 9 लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए सम्मान से विभूषित हो रहे हैं, जिनको सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details