उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 27, 2021, 1:40 PM IST

ETV Bharat / state

जिन्होंने आम आदमी पर मुकदमे लगाए और आतंकियों के वापस किए, उसे याद रखने की जरूरत है : सीएम योगी

भाजपा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में आए सोनकर समाज लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज में अपने पुरुषार्थ से सम्मानजनक जीवन यापन करना और जब समाज में कभी जीवन पर खतरा महसूस हो तो सीना तान कर खड़े हो जाना, यही आपका उद्देश्य होना चाहिए. इस दौरान सपा पर भी जमकर निशाना साधा.

सीएम योगी.
सीएम योगी.

लखनऊः अलीगंज स्थित पंचायती राज भवन में भारतीय जनता पार्टी ने सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन अनुसूचित मोर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया. सम्मेलन में आए सोनकर समाज लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आपके समाज पर झूठे मुकदमे लगाते थे और रामजन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस करते थे, वो आपके हितैषी कभी नहीं हो सकते.

सीएम ने कहा कि उनकी मंशा साफ थी, पेशेवर दंगाइयों, आतंकियों के मुकदमे वापस लेते थे. दबे कुचले समाज पर झूठे मुकदमे लगाते थे. इसे याद रखने की आवश्यकता है. सीएम ने कहा कि समाज के हित के लिए, देश हित के लिए क्या किया गया है. कोरोना कालखंड में कितने काम किए हैं. ये मॉडल बताने की जरूरत है. इस अवसर पर इस समाज से जुड़े संत बाबा दुर्बलनाथ जी को नमन करता हूं.

सोनकर समाज को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम देश की बात करते हैं तो हमको ध्यान में रखना होगा कि आजादी के समय इस अनुसूचित समाज के दो लोग थे. जो उस समय दलित की आवाज थे, बाबा साहेब आंबेडकर जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में शिक्षा ग्रहण की और संविधान निर्माता बने, दूसरे आजादी के कालखंड के दौरान, बंगाल में जन्मे जोगेंद्र नाथ मंडल, विद्वता और उस समय दबे कुचलो की आवाज बनकर दोनों उभरे थे.

इसे भी पढ़ें- सब की नजर में हैं 'साइलेंट वोटर', इनके वोट से किसकी दौड़ेगी 'सत्ता की मोटर'

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहेब पाकिस्तान का कभी समर्थन नहीं किया, लेकिन जोगेंद्र नाथ मंडल से गलती हो गई. उन्होंने पाकिस्तान का समर्थन कर दिया. वो पाकिस्तान के लॉ मिनिस्टर बने. उनके सामने ही जब पाकिस्तान में हिंदुओं और दलितों पर सरेआम अत्याचार होने लग गया, तो उन्हें पाकिस्तान से भागकर आना पड़ा और 1950 से 1965 तक उनको भारत में गुमनाम रहकर निर्वासित जीवन जीना पड़ा. आज जोगेंद्र नाथ मंडल का नाम कोई नहीं जानता है, लेकिन बाबा साहेब को उनके समाज के लिए गए कार्यों के लिए पूजनीय बन गए.

इस कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, पलटू सोनकर, विद्या सोनकर, रामचंद्र कनौजिया, प्रियंका रावत सहित भारतीय जनता पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा खटीक समाज को एकजुट होने को लेकर लोगों को जागरूक करने की बात किया. वहीं आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर भारी मतों से विजय करने का आह्वान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details