उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन दिन में यूपी को कोरोना वैक्सीन की 18 लाख मिलेगी डोजः सीएम

By

Published : Jan 21, 2021, 9:05 PM IST

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा बैठक की. सीएम ने कहा कि आगामी सप्ताह तक 26 हजार 667 हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन कर लिया जाएगा.

lucknow
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के दौरान गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अभियान के पहले चरण के तहत हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है. शुक्रवार को होने वाले वैक्सीनेशन कार्य की सभी तैयारियां समय से पूरी करने के भी निर्देश दिए हैं. 15 फरवरी से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दिया जाना शुरू किया जाएगा.

वैक्सीनेशन के लिए 1477 बूथ
मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की. बैठक में बताया गया कि आगामी सप्ताह गुरुवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन कार्य किया जाएगा. वैक्सीनेशन के लिए 1477 बूथ स्थापित किए जाएंगे. सीएम ने कहा कि आगामी सप्ताह तक 26 हजार 667 हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन कर लिया जाएगा. वर्तमान में 10.50 लाख वैक्सीन की डोज उपलब्ध है. आगामी तीन दिन में केंद्र से राज्य सरकार को कोरोना वैक्सीन की अतिरिक्त डोज उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके तहत 18 लाख डोज मिलेंगी.बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details