उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत

प्रदेश के पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के अंदर राहत राशि प्रदान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Feb 26, 2020, 1:19 AM IST

etv bharat
सरकार ने पीड़ित परिवार को दी आर्थिक मदद

लखनऊ:प्रदेश के पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 24 घंटे के अंदर चार-चार लाख रुपये आर्थिक मदद दिए जाने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए 24 घंटे के अंदर पीड़ितों को आर्थिक मदद के निर्देश

प्रदेश के पांच जिलों- सोनभद्र, लखनऊ, बाराबंकी, चंदौली और देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस पर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को 24 घंटे के अंदर पीड़ित परिवारों को सहायता राशि पहुंचाए जाने के निर्देश दिए हैं.

योगी ने कहा पशुओं की मौत पर दी जाएगी आर्थिक मदद
जनहानि के अतिरिक्त तीन जिलों- सोनभद्र, चंदौली और देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से दस पशु की मौत हो गई. पशुओं की मृत्यु पर भी मुख्यमंत्री ने सहायता राशि घोषित की है. मुख्यमंत्री ने बड़े दुधारू पशुओं की क्षति के लिए 30 हजार रुपये, बड़े गैर दुधारू पशुओं की क्षति के लिए 25000 रुपये, बछड़े आदि के लिए 16 हजार रुपये तथा भेड़ बकरी सूअर के लिए तीन हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. राहत आयुक्त कार्यालय में 24 घंटे संचालित कंट्रोल रूम द्वारा निरंतर जिलों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है, ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.

ये भी पढ़ें: राजधानी में पुलिस शुरू करेगी नमस्ते लखनऊ अभियान, सुबह-शाम टहलने वालों को देगी सुरक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details