उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं श्याम विहार कॉलोनी के लोग

यूपी की राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज इलाके की श्याम विहार में चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है. यहां के लोगों का कहना है कि उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिलतीं. कॉलोनी में बारिश के पानी के निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है.

By

Published : Oct 6, 2020, 1:04 PM IST

मूलभूत सुविधाओं से वंचित है श्याम विहार कॉलोनी के लोग
मूलभूत सुविधाओं से वंचित है श्याम विहार कॉलोनी के लोग

लखनऊ:राजधानी के फैजुल्लागंज इलाके की श्याम विहार कॉलोनी में रहने वाले लोग पिछले कई सालों से मूलभूत सेवाओं से वंचित हैं. यहां के निवासियों का कहना है कि पिछले कई सालों से हम लोग यहां रह रहे हैं, लेकिन विकास के नाम पर कॉलोनी में कोई भी कार्य नहीं हुआ. यहां न तो कोई रोड बनी और न पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण हुआ है.

कॉलोनी में अबी तक नहीं बनी रोड

हम लोगों को बारिश के मौसम में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आलम यह है कि यहां बारिश के मौसम में पानी की निकासी के लिए नालियां न होने के कारण रोड पर पानी कई-कई दिनों तक भरा रहता है. गंदा पानी भरने की वजह से पूरे इलाके में बदबू आती है. इतना ही नहींं इससे बारिश के मौसम में बीमारी फैलने का खतरा भी रहता है. लोगों को गंदे पानी से होकर आना-जाना पड़ता है.

श्याम विहार कालोनी के लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि हम लोग इन समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय पार्षद के पास गए तो वह भी कुछ सुनने को तैयार नहीं थे. क्षेत्रीय पार्षद जगलाल यादव से मीडिया ने बात करने की कोशिश की तो वह मीडिया पर ही दवाब बनाने लगे.

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि नगर निगम, विधायक आवास पर भी हम लोग शिकायत लेकर गए, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है, हर जगह से केवल आश्वासन मिलता है कि जल्द ही साफ-सफाई का कार्य कराया जाएगा. यहां की निवासी मंजू ने बताया कि 7 से 8 सालों से सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है, कोई कार्य नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details