उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 23, 2020, 10:19 AM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन अवकाश नहीं, ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था अपनायें शिक्षक- प्रोफेसर अनुराधा तिवारी

राजधानी लखनऊ के नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला पीजी कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने वीडियो कॉल के माध्यम से शिक्षकों और स्टाफ के साथ बैठक की. उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा कि नियमित रूप से ऑनलाइन क्लासेस चलाए जाएं और छात्राओं, समाज को जागरूक करें.

प्रोफेसर ने शिक्षकों संग ऑनलाइन की बैठक
प्रोफेसर ने शिक्षकों संग ऑनलाइन की बैठक

लखनऊ: राजधानी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला पीजी कॉलेज ने ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था के लिए कमर कस ली है. प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी के नेतृत्व में जूम ऐप के माध्यम से शिक्षकों की एक बैठक की गई. बैठक में महत्वपूर्ण बिंदुओ पर चर्चा की गई और जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए गए.

सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि वह ऑन लाइन टाइम टेबल अपलोड करें. इसके साथ ही ऑन लाइन कक्षाएं नियमित रूप से लें. शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि तत्काल अपने विषयों के पाठ्यक्रम से सम्बंधित E content वेब साइट पर अपलोड कर दें.
ऑनलाइन चलेंगी क्लासेस
प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कहा कि अध्यापक ये सुनिश्चहित करें कि अधिकांश छात्राओं की ऐक्सेस वेबसाइट और अन्य सोशल मीडिया के साधनों पर हो. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का समय अवकाश के लिए नहीं बल्कि कर्तव्य के लिए है. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि छात्राओं, अभिभावकों एवं समाज को आरोग्य सेतु ऐप से जुड़ने के लिए प्रेरित करें. कॉलेज की NSS तथा NCC इकाई ने काफी प्रशंसनीय कार्य किए है, इसे और आगे बढ़ता रहना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details