उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निकाय चुनाव 2023: लखनऊ मेयर पद के लिए बसपा ने घोषित किया उम्मीदवार, शाहीन बानो को दिया टिकट

By

Published : Apr 14, 2023, 6:15 PM IST

बसपा के एमएलसी भीमराव आंबेडकर और नगर अध्यक्ष अखिलेश आंबेडकर ने लखनऊ में मंडल कार्यालय पर पत्रकार वार्ता करके टिकट की घोषणा की.

Etv Bharat
Etv Bharat

एमएलसी भीमराव आंबेडकर ने लखनऊ में निकाय चुनाव 2023 के लिए बसपा उम्मीदवारों की घोषणा की

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ के मेयर पद के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव में लखनऊ सीट से प्रत्याशी रहे सरवर अली की पत्नी शाहीन बानो को अपना उम्मीदवार बनाया है. टिकट की घोषणा बसपा के एमएलसी भीमराव आंबेडकर और नगर अध्यक्ष अखिलेश आंबेडकर ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित मंडल कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में की.

इसके साथ ही पार्टी ने लखनऊ नगर निगम के 110 वार्ड में से 30 वार्डों के टिकट भी घोषित कर दिए. साथ ही पांच नगर पंचायतों के भी टिकट की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि अगले एक-दो दिन में सभी बचे हुए वार्ड व नगर पंचायतों के टिकट घोषित कर दिए जाएंगे. इस अवसर पर बीएसपी के लखनऊ जिला अध्यक्ष शैलेंद्र गौतम सहित कई नेता मौजूद थे.

बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट

बसपा के मेयर प्रत्याशी की घोषणा करते समय एमएलसी भीमराव आंबेडकर ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने मुख्यमंत्री काल में लखनऊ सहित प्रदेश का जितना भी विकास किया, उतना भाजपा की डबल इंजन की सरकार व सपा की सरकार में नहीं हुआ है. इस बार के नगर निकाय चुनाव में पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ आएगी और उत्तर प्रदेश में जो विकास की डोर टूट गई है, उसे दोबारा से जोड़ने का काम करेगी.

भाजपा पर हमला बोलते हुए आंबेडकर ने कहा कि भाजपा केवल समाज को बांटने का काम कर रही है. खासतौर पर अपल्पसंख्यकों के साथ जो व्यवहार पूरे देश में प्रदेश में हो रहा है. यह किसी से छिपा नहीं है. वहीं सपा पर आरोप लगाया कि वह केवल अवसर पर वोट लेना जानती है. उनके लिए जब कुछ करने की बारी आती है तो वह हमेशा धोखा ही देते हैं.

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सभी धर्म संप्रदाय के लोगों को साथ में लेकर चलने में विश्वास रखती है. इसलिए पार्टी ने अल्पसंख्यक समुदाय की महिला को टिकट देकर एक संदेश देने की कोशिश की है. इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए बसपा से मेयर पद के प्रत्याशी शाहीन बानो ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने जो विश्वास जताया है वह उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

5 नगर पंचायत ओवर 30 वाट के टिकटों की घोषणाःपार्टी ने लखनऊ के बंथरा नगर पंचायत से रामावती रावत, बीकेटी से राकेश कुमार, मोहनलालगंज से रामकरण रावत, काकोरी से अब्दुल खालिक व मलिहाबाद से अस्मत आरा खान को प्रत्याशी बनाया है. जबकि पार्टी ने लखनऊ के 110 वार्डों में से 30 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. शेष बचे हुए प्रत्याशियों की घोषणा पार्टी अगले एक दो दिन में हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः साइबर ठगी के लिए नाइजीरियन ग्रुप का रोज का 10 लाख टारगेट था फिक्स, हवाला कारोबार का भी शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details