उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार में सब कुछ कंट्रोल - सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश में भी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. राजधानी के नदवा कॉलेज के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं सरकार ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में सब कुछ कंट्रोल में है.

By

Published : Dec 16, 2019, 6:29 PM IST

etv bharat
नागरिकता संशोधन कानून पर यूपी में सब कंट्रोल.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर मचे बवाल में उत्तर प्रदेश में भी लोग उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. अलीगढ़ विश्वविद्यालय से लखनऊ के नदवा कालेज में मचे उपद्रव से यूपी की योगी सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. हालांकि सरकार ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में सब कुछ कंट्रोल में है. कानून तोड़ने की इजाजत यहां किसी को नहीं है. विरोध के स्वर उठते देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की रात को ही प्रदेशवासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की थी.

नागरिकता संशोधन कानून पर यूपी में सब कंट्रोल.

अफवाहों पर प्रदेशवासी न दें ध्यान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के संदर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाह पर प्रदेशवासी ध्यान न दें. प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए यह भी आवश्यक है कि सभी लोग कानून का पालन करें. राज्य में कायम अमन-चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं है.

सभी एसपी को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश
बे की राजधानी लखनऊ में नदवा कॉलेज के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करके पत्थरबाजी की. पुलिस ने छात्रों को कैंपस के अंदर करके प्रदर्शन पर काबू पाया. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से लखनऊ विश्वविद्यालय भी बंद कर दिया गया. लखनऊ के अंबेडकर विश्वविद्यालय और इंटीग्रल विश्वविद्यालय में भी विरोध प्रदर्शन हुआ. सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- CAA के खिलाफ हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय- बसपा सुप्रीमो मायावती

विपक्ष कर रहा भ्रमित
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश के अंदर छिटपुट घटनाएं हुई है, लेकिन सब कुछ कंट्रोल में है. उत्तर प्रदेश में ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. मजहां तक देश के अंदर की बात है, तो मैं इतना ही कह सकता हूं कि यह सब विपक्ष के लोगों का काम है. जो संसद में नहीं जीत पाए. वे बाहर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. अभी तक यह नहीं समझा पाए कि भारत के मुसलमानों को इससे क्या परेशानी है.

भारत के मुसलमानों के साथ इस कानून के तहत क्या पक्षपात किया जा रहा है? लेकिन जब उन्हें समझ आएगा तो पता चलेगा कि उनके ऊपर तो कुछ है ही नहीं. यह बाहर से घुसे घुसपैठिए को रोकने का बिल है. देश के हित में है. मगर विपक्ष, लोगों को भ्रमित कर रहा है.
-सिद्धार्थ नाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री, यूपी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details