उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Road Accident In Lucknow : बिहार एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ दारोगा को कंटेनर ने मारी टक्कर, मौत

By

Published : Jan 19, 2023, 2:28 PM IST

राजधानी समेत यूपी के कई जिलों में रोजाना सड़क हादसों (Road Accident In Lucknow) में लोगों की जान जा रही है. बुधवार को भी राजधानी में सड़क दुर्घटनाओं में दारोगा समेत तीन लोगों की मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी आए बिहार एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ दारोगा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. दारोगा की कार को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित लुलु माल के पास तेज रफ्तार कंटेनर ने टक्कर मार दी, वहीं उनके साथी दारोगा गम्भीर रूप से जख्मी हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल साथी को अस्पताल में भर्ती कराया है, वहीं दरोगा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात कंटेनर की शिनाख्त में लगी हुई है.


बुधवार को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी के अंतर्गत लूलू माल के पास एक जवान की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मऊ के मझवारा गांव निवासी सरवर खान मौजूदा समय में बिहार एयरपोर्ट पर तैनात थे. दामाद आरिफ के मुताबिक़, सोमवार सुबह वह अपने साथी दारोगा राकेश मौर्य के साथ लखनऊ कार से आए हुए थे. बुधवार को उनको घर जाना था. लुलु मॉल के पास वह कार से निकलकर सड़क पर खड़े हुए थे. इसी बीच तेज रफ्तार अज्ञात कंटेनर ने उनको व उनकी कार को टक्कर मार दी. हादसे में दारोगा सरवर की मौत हो गई, वहीं साथी दारोगा राकेश गम्भीर रूप से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. मृतक दारोगा के परिवार में पत्नी समीना बेगम और तीन बच्चे हैं.



एडीसीपी साउथ मनीषा सिंह के मुताबिक, बिहार एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ दारोगा अपने एक साथी के साथ सोमवार को लखनऊ आए हुए थे और बुधवार रात वह वापस जा रहे थे, तभी शहीद पथ पर एक अज्ञात कंटेनर की टक्कर से दारोगा की मौत हो गई और उनका साथी घायल हो गया है. पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कंटेनर की पहचान करने में लगी है.

सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत : शहर मे अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई. आलमबाग में बीमार पिता की दवा लेकर वापस आ रहे एक युवक की बाइक में तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई, वहीं सरोजनीनगर में अपने बच्चों की किताबें लेने के लिए गए एक युवक की बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई.


पुलिस के अनुसार, वजीरगंज इलाके के बिरहाना के रहने वाले धीरेंद्र प्रताप सिंह (38) निजी काम करते थे. मंगलवार देर रात वह अपने बीमार पिता की दवा लेकर घर वापस लौट रहा थे तभी रास्ते में मवैया पुल के पास एक तेज रफ्तार वाहन ने उसे पीछे से टक्कर मार दी, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से उसको अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, वहीं दूसरी ओर सरोजनी नगर के गढ़ी चिनौटी निवासी सुरेंद्र रावत गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी दौरान पुलिस ने बाइक के नंबर से घरवालों को सूचना दी. भाई वीरेंद्र ने बताया कि सुरेंद्र अपने बच्चों की किताबें लेने के लिए दुकान पर गए हुए थे.

यह भी पढ़ें : Crime News : बागपत में बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा, फिरोजाबाद में युवक की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details