उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में क्रिसमस की तैयारियां तेज, सजाई जा रही झांकियां

राजधानी लखनऊ में क्रिसमस को लेकर चर्च में तैयारियां तेज हो गई हैं. सभी चर्चों को रंगीन झालरों से सजाया जा रहा है. सेंटा बच्चों को उपहार बांट रहे हैं.

By

Published : Dec 21, 2020, 9:04 AM IST

लखनऊ में क्रिसमस की तैयारियां तेज
लखनऊ में क्रिसमस की तैयारियां तेज

लखनऊ: राजधानी में क्रिसमस की चहल- पहल बढ़ गई है. किसी चर्च में प्रभु यीशु के जन्म की झांकी सजाई रही है तो कहीं कैरल्स गीत गाए जा रहे हैं. सेंटा भी बच्चों को उपहार बांट रहा है. बिजली की झालरों से चर्च को सजाया भी गया है.

राजधानी लखनऊ में क्रिसमस को देखते हुए चर्च में तैयारियां जोरो पर हैं.
सेंट जोसेफ कैथेड्रल चर्च में तैयारियांहजरत गंज स्थित सेंट जोसेफ कैथेड्रल चर्च में प्रभु यीशु के जीवन पर झांकी सजाई जा रही है. इसके अलावा चर्च को बिजली की झालरों से सजाया भी जा रहा है. चर्च में बताया गया कि 24 तारीख की शाम तक चर्च क्रिसमस के लिए सजकर तैयार हो जायेगा.एसेम्बली ऑफ बिलीवर्ज़ चर्च सिंगार नगर में कैरल्स गीत गाए गए. पादरी मोरिस कुमार ने लोगों का स्वागत किया और सबको क्रिसमस की बधाई दी. सबने कैंडल लिए चर्च में प्रवेश किया. गीत 'अंधेरों में तू रोशनी है' है सबने मिलकर गाया. इसी तरह से और गीत भी गाए. पादरी रोहित ने क्रिसमस का संदेश भी दिया,जिसके बाद सैंटा क्लॉज ने बच्चों को उपहार बांटे.लालबाग स्थित वेस्लियन मेथोडिस्ट चर्च को भी बिजली की झालरों से सजाया गया है. सेंटा क्लॉज ने यहां पर बच्चों को उपहार बांटे. इसी क्षेत्र के सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च में पाॅस्टर हर्बर्ट ने बताया कि 23 दिसम्बर को यहां कैंडिल लाइट सर्विस आयोजित की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details