उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बसपा नेता रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग उपाध्याय समर्थकों सहित भाजपा में शामिल

बहुजन समाज पार्टी के नेता रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग उपाध्याय ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने चिराग उपाध्याय और उनके कई समर्थकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

By

Published : Oct 1, 2020, 3:33 PM IST

चिराग उपाध्याय भाजपा में शामिल
चिराग उपाध्याय भाजपा में शामिल

लखनऊ: बसपा में मुख्य ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले नेता रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग उपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए हैं. प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने चिराग उपाध्याय को भाजपा की सदस्यता दिलाई. इस अवसर पर कालपी से पूर्व विधायक अरुण मेहरोत्रा और पूर्व आईपीएस कृपाशंकर सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. तीनों नेताओं के साथ उनके कई समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

भारतीय जनता पार्टी में ब्राह्मणों को लेकर पिछले कुछ समय से नाराजगी सामने आ रही है. वहीं बसपा के ब्राह्मण नेता के बेटे को पार्टी में शामिल करा कर भारतीय जनता पार्टी ने एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश भी की है. इससे भाजपा साफ तौर पर संदेश देने चाहती है कि पश्चिमी यूपी में ब्राह्मण वर्ग में समीकरण ठीक करने और बसपा में सेंधमारी करने में भाजपा सफल रही है.

बसपा सरकार में मंत्री रहे रामवीर उपाध्याय को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निलंबित कर रखा है. उसके बाद से ही अटकलें लग रही थी कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. लेकिन हाथरस की सादाबाद से विधायक रामवीर अपनी विधानसभा सदस्यता बचाने को लेकर खुद तो बीजेपी में शामिल नहीं हुए, लेकिन उनके बेटे चिराग उपाध्याय के माध्यम से उन्होंने बीजेपी में औपचारिक रूप से एंट्री ले ली है.

पिछले दिनों ही उनके बीजेपी में शामिल होने का कार्यक्रम था, लेकिन राजधानी लखनऊ में शामिल कराने की बात के चलते उन्हें आगरा बीजेपी कार्यालय से वापस कर दिया गया था. वहीं आज गुरुवार को वह अपने कई समर्थक नेताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि चिराग उपाध्याय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. चिराग का उनके क्षेत्र में काफी प्रभाव है. इससे स्वाभाविक रूप से भारतीय जनता पार्टी मजबूत होगी. चिराग उपाध्याय की सदस्यता लेने के अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह सहित कई नेता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details