उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मृत कार्मिकों के आश्रितों के भुगतान व नियुक्ति में न हो विलंब: मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 तथा अन्य कारणों से मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों को देयों आदि के भुगतान एवं अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों के निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं.

By

Published : Jun 12, 2021, 5:20 AM IST

government employees
government employees

लखनऊ: प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोविड-19 तथा अन्य कारणों से मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान एवं अनुकम्पा नियुक्ति के मामलों में विलंब नहीं होना चाहिए.

बता दें कि मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी इस संबंध में शुक्रवार को शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 तथा अन्य कारणों से मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान एवं अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की. साथ ही निर्देश दिया कि मृत सरकारी कार्मिकों के आश्रितों के देयों आदि के भुगतान एवं अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता पाये जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी नियत की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: रिक्त पदों के लिए आज होगा मतदान

बैठक में विभिन्न विभागों के ये अधिकारी थे उपस्थित
बैठक में अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल, अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव, नगर विकास डाॅ.रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव, सिंचाई टी. वेंकटेश, अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, अपर मुख्य सचिव, राजस्व एवं बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार, प्रमुख सचिव, लोक निर्माण नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव, आवास दीपक कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details