उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

By

Published : Dec 24, 2022, 9:33 AM IST

Updated : Dec 24, 2022, 1:16 PM IST

ो

09:30 December 24

लखनऊ :दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उनकी यह मुलाक़ात करीब 15 मिनट तक चली. जिसमें उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने आगामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की प्रगति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया. मंत्रियों और अफसरों की विदेश यात्राओं के जरिए आने वाले निवेश को लेकर भी उन्होंने बातचीत की. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. उत्तर प्रदेश की आगामी सियासी रणनीति को लेकर इस बैठक में चर्चा की जा सकती है. MLC के रिक्त पदों के लिए नामों व निकाय चुनाव आदि पर चर्चा की संभावना है. BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी बैठक में शामिल रहेंगे.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष विमान से दिल्ली गए हैं. दिल्ली के इस दौरे में वे भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग लखनऊ में होनी थी, मगर नगर निकाय चुनाव को लेकर हाई कोर्ट के स्टे के चलते यह बैठक नहीं हुई. इसके बाद में लगातार हाईकोर्ट में सुनवाई होती रही. शनिवार को अवकाश होने के बावजूद विशेष तौर पर इस मामले की सुनवाई की जा रही है. ऐसे में बड़े फैसले की उम्मीद भी है.


भारतीय जनता पार्टी निकाय चुनाव में 80 फीसदी सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. हाल ही में शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच बड़ी नजदीकियों के चलते निकाय चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए और भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है. यह बैठक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है.

यह भी पढ़ें : रिमांड में फिरदौस ने उगले कई राज, हत्या के बाद पार्किंग में खड़ी कर दी थी चोरी की कार, बरामद

Last Updated : Dec 24, 2022, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details