उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस स्मृति दिवस: सीएम योगी ने की यूपी पुलिस की तारीफ, जानिए क्या कहा

राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Oct 21, 2020, 10:23 AM IST

Updated : Oct 21, 2020, 12:22 PM IST

chief minister yogi adityanath pays tribute
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ: राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

पुलिस स्मृति दिवस पर लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित की गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस की तारीफ की और कहा कि कोविड-19 से निपटने में निभाई अहम भूमिका पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है.

सीएम योगी ने कहा कि 2019-20 में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं. सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है. यूपी में 122 शहीदों के परिजनों को 26 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की गई.

सीएम योगी ने कहा कि बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख की जगह एक करोड़ रुपये दिए गए. उनका मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक दिए गए. उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति सरकार और पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है.

Last Updated : Oct 21, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details