उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कमेटी गठित कर मुख्यमंत्री कराएं नौकरियों में भ्रष्टाचार की जांच : कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों में नौकरी के नाम पर एक खास परिवार के लोगों का दबदबा होने का आरोप लगाया है. इस पर सियासी बवाल मच गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो आरोप लगाए हैं, अविलंब जांच कमेटी का गठन कर उस पर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि उत्तर प्रदेश की जनता को सच और झूठ का पता लग सके.

By

Published : Mar 14, 2021, 3:27 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों में नौकरी के नाम पर एक खास परिवार के लोगों का दबाव और दबदबा होने का आरोप लगाया है. इस पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताना चाहिए कि आखिर कौन सी पिछली सरकार थी जिसके कार्यकाल में नौकरियों को लेकर दबाव बनाए जाने की बात होती थी.

कमेटी गठित कर मुख्यमंत्री कराएं नौकरियों की जांच : कांग्रेस

ये भी पढ़ें :लखनऊ विश्वविद्यालय में शैव दर्शन और तंत्रागम पर होगा शोध


कांग्रेस पार्टी ने रखी ये मांग
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बताएं कि वो कौन सी सरकार थी, अखिलेश यादव या मायावती की. मुलायम सिंह की सरकार थी, कल्याण सिंह की या राजनाथ सिंह की सरकार थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस बात का खुलासा करना चाहिए. संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है कि अगर वो भ्रष्टाचार के मामले जानते हैं तो उनका खुलासा करें. जांच कराएं और कार्रवाई करें. यह छोटी घटना नहीं है. कहा कि कांग्रेस की मांग है कि मुख्यमंत्री ने जो आरोप लगाए हैं, अविलंब जांच कमेटी का गठन कर उस पर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि उत्तर प्रदेश की जनता को सच और झूठ का पता लग सके.

ये भी पढ़ें :सत्ता में रहते हैं तो पत्रकारों को जिंदा जलवा देते हैं अखिलेश: भाजपा

सीएम योगी का बयान
बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में पिछली सरकार में नौकरी देने के मामले में एक खास परिवार के लोगों का दबदबा और दबाव होने की बात कही थी. कहा था कि एक खास परिवार के हर सदस्य को नौकरी देने के लिए विभाग बांटे जाते थे. सिफारिश और पैरवी से नौकरियां लगतीं थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details