उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट एशिया में बेस्ट, मिला अवॉर्ड

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट एशिया का सबसे बेस्ट हवाई अड्डा बना है. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बेस्ट हवाई अड्डे का अवॉर्ड मिला है.

By

Published : Mar 12, 2020, 2:15 PM IST

लखनऊ का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट एशिया में बेस्ट.
लखनऊ का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट एशिया में बेस्ट.

लखनऊ: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बेस्ट हवाई अड्डे का अवॉर्ड मिला है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने टि्वटर पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

लखनऊ का चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट एशिया में बेस्ट.
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बेस्ट एयरपोर्ट का अवार्ड एयरपोर्ट को उत्कृष्ट यात्री सुविधाओं के लिए एशिया पैसिफिक क्षेत्र में मिला है. वैश्विक स्तर पर होने वाली इस रैंकिंग में लखनऊ का दबदबा एक बार फिर कायम हुआ है. विश्व स्तर पर बेस्ट कस्टमर सर्विस एनवायरमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहला स्थान मिला है. यह अवार्ड चार तिमाही की एएसक्यू सर्वेक्षण के आधार पर किया गया है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: कोरोना के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच पर संकट के बादल

सर्वेक्षण मॉन्ट्रियल कनाडा की एयरपोर्ट काउंसलिंग इंटरनेशनल ने भारत सहित पूरे विश्व की एयरपोर्ट में सर्वे किया. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर लखनऊ एयरपोर्ट बधाई दी है. रैंकिंग यात्रियों के फीडबैक के आधार पर तय की गई 50 लाख से डेढ़ करोड़ यात्री वर्ग में पहले नंबर पर लखनऊ एयरपोर्ट को, दूसरे में कोचीन एयरपोर्ट, तीसरे में चीन का होहोट एयरपोर्ट और चौथे नंबर पर इंडोनेशिया का एयरपोर्ट शामिल हुआ. चौधरी चरण सिंह लखनऊ एयरपोर्ट पहले भी तीन बार यह बाजी मार चुका है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details