उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाणिज्य कर आयुक्त लंबी छुट्टी पर, मिनिस्ती एस बनीं नई कमिश्नर

उत्तर प्रदेश सरकार ने 3 महिला आईएएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया है. वाणिज्य कर आयुक्त अमृता सोनी के लंबी छुट्टी पर होने के चलते उन्हें प्रतीक्षारत करते हुए मिनिस्ती एस को सेल टैक्स कमिश्नर बनाया गया है.

By

Published : Mar 18, 2021, 10:34 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार.
उत्तर प्रदेश सरकार.

लखनऊःउत्तर प्रदेश सरकार ने 3 महिला आईएएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया है. वाणिज्य कर आयुक्त अमृता सोनी के लंबी छुट्टी पर होने के चलते उन्हें प्रतीक्षारत करते हुए महानिरीक्षक स्टांप एवं पंजीयन मिनिस्ती एस को नई सेल टैक्स कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों के अनुसार प्रदेश में राजस्व वसूली घटने के कारण सरकार ने उन्हें हटा दिया है और इसकी वजह से वह लंबी छुट्टी पर भी चली गई हैं.

डॉ. रोशन जैकब को अतिरिक्त जिम्मेदारी
नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की तरफ से 3 महिला आईएएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल को लेकर आदेश जारी किए गए हैं. खनन निदेशक डॉ. रोशन जैकब को महा निरीक्षक स्टांप एवं पंजीयन की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. वहीं चर्चा है कि पंचायत चुनाव से पहले सौ से अधिक आईएएस पीसीएस अफसरों के तबादले कभी भी हो सकते हैं.

3 साल से जमे अधिकारियों की सूची हो रही तैयार
दरअसल पंचायत चुनाव से पहले सरकार जिलों में 3 साल से लगातार एक ही पद पर तैनात अफसरों को हटाए जाने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग सरकार को निर्देश दे सकता है. ऐसे में सरकार पहले से ही अपनी सभी तैयारियां पूरी करते हुए ऐसे अफसरों को चिन्हित कर रही है जिससे आयोग का फैसला आते ही इन अफसरों को तत्काल हटाया जा सके. नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के अधिकारी 3 साल से जमे एक ही पदों पर आईएएस और पीसीएस अफसरों की सूची तैयार कर रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details