उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रक से टकराई चंडीगढ़ एक्सप्रेस छह घंटे देर से पहुंची लखनऊ

चंडीगढ़ से बुधवार शाम सवा पांच बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई ट्रेन गुरुवार सुबह हुलासनगर रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रक से टकरा गई. इसके चलते यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से सवा छह घंटे देरी से लखनऊ पहुंची.

By

Published : Apr 23, 2021, 12:06 AM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: चंडीगढ़ से बुधवार शाम सवा पांच बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई ट्रेन गुरुवार सुबह हुलासनगर रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रक से टकरा गई. इसके चलते यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से सवा छह घंटे देरी से लखनऊ पहुंची. इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. गुरुवार की सुबह छह बजे के करीब हुए इस हादसे में ट्रेन में सवार कई यात्री चोटिल हो गए.

ट्रक चालक की गलती आई सामने

इस ट्रेन को गुरुवार सुबह नौ बजे लखनऊ पहुंचना था, लेकिन दोपहर सवा तीन बजे के करीब वो पहुंची. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस समय ट्रेन की स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा थी. इस दौरान इंजन समेत दो कोच पटरी से उतर गए जबकि इंजन का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने बताया कि लापरवाही ट्रक चालक की थी, क्योंकि क्रॉसिंग बंद करते समय चालक ट्रक लेकर क्रासिंग में घुस गया. इसके बाद ट्रक बैक नहीं हो सका. इतने में ट्रेन की टक्कर से ट्रक के परखच्चे उड़ गए. मौके पर घायल चालक समेत चार लोगों को ट्रक के केबिन से बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें-पृथ्वी दिवस: घट रहा है वन और बढ़ रही हैं हमारी मुसीबतें

रिपोर्ट आने पर लिया जाएगा एक्शन

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे की जांच मुरादाबाद मंडल को सौंपी गई है. मामले की शुरूआती जांच में चार सदस्यीय टीम जुट गई है. अभी तक ट्रक चालक की लापरवाही सामने आई है. ट्रेन के पायलट और गार्ड से बयान लेकर जांच आगे बढ़ेगी. पूर्वोंत्तर रेलवे मुख्यालय पर जांच रिपोर्ट आने पर एक्शन लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details