उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: झलकारी बाई अस्पताल में मिली खामियां, महिला आयोग अध्यक्ष लिखेंगी शासन को पत्र

By

Published : Dec 12, 2019, 7:40 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय का उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने निरीक्षण किया. इस मौके पर उनके साथ अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुधा वर्मा भी मौजूद रहीं.

etv bharat
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया निरीक्षण.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने गुरुवार को राजधानी के हजरतगंज स्थित वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल की रिपोर्ट और उसकी खामियों की जानकारी ली और निरीक्षण किया. उन्होंने मरीजों से भी बातचीत भी की. इस मौके पर महिला आयोग अध्यक्ष विमला बाथम के साथ अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुधा वर्मा भी मौजूद रहीं.

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया निरीक्षण.

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

  • मामला राजधानी के वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय का है.
  • यहां पर मुख्य रूप से डिलेवरी और जच्चा-बच्चा संबंधी सेवाएं दी जाती हैं.
  • राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने चिकित्सावय का गुरुवार को औचक निरीक्षण किया.
  • उन्होंने अस्पताल से संबंधित जानकारी ली.
  • निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बेड़ों और प्रसाधन की कमी दिखी.
  • विमला बाथम ने अस्पताल की खामियों के बारे में सीएमएस से भी बात की.

निरीक्षण के बाद महिला आयोग के अध्यक्ष विमला बाथम ने कहा कि वीरांगना झलकारी बाई हजरतगंज महिलाओं का अस्पताल है. मैंने इसका निरीक्षण किया है. यह अस्पताल इतनी छोटी सी जगह में भी सही ढंग से काम करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि अस्पताल छोटा है और मरीज दोगुनी संख्या में हैं. इसलिए यहां पर व्यवस्थाओं का थोड़ा अभाव है. यहां पर बेड़ों की कमी है और अस्पताल में प्रसाधन की भी कमी है. यह बात मुझे अखरी है. इसके लिए यहां की सीएमएस से बात की है.

अस्पताल की रिपोर्ट और इसकी खामियों के बारे में शासन को सूचित करेंगी, जिससे अस्पताल की व्यवस्था और अधिक बेहतर हो सके.अस्पताल छोटा है, इसलिए मेरी कोशिश रहेगी कि ऐसा एक नया अस्पताल बनाया जाए, ताकि मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सके.
-विमला बाथम, अध्यक्ष, महिला आयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details