उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PFI के गुर्गे हिंदुस्तान में रहने के लिए मदरसों का कर रहे हैं इस्तेमाल: वसीम रिजवी

By

Published : Jan 2, 2020, 5:30 PM IST

लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शनों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की भूमिका सामने आने पर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि PFI जैसे कई संगठनों के गुर्गे देश में रहने के लिए मदरसों का सहारा लेते हैं. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी मदरसों को बंद करने के लिए वह बहुत पहले पीएम मोदी को पत्र लिख चुके थे.

etv bharat
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी.

लखनऊःनागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर यूपी में विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा में PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) की साजिश सामने आई है. जिसके बाद शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने PFI को लेकर बड़ा बयान दिया. रिजवी ने कहा कि PFI जैसे कई संगठनों के गुर्गे देश मे रहने के लिए मदरसों का इस्तेमाल करते हैं.

PFI को लेकर बड़ा बयान दिया.

मदरसों को बंद करने के लिए पीएम को लिखा था पत्र
वसीम रिजवी ने कहा कि नेपाल से सटे इलाकों में दौरे के समय उनको यह एहसास हो गया था कि मदरसों में संदिग्ध गतिविधियां चल रही हैं. इसके चलते पीएम मोदी को मदरसों को बंद करने के सम्बंध में पत्र लिखा गया था. रिजवी ने अपने बयान में कहा कि उनके पत्र में पीएम मोदी को यह सूचित किया गया था कि अगर हिंदुस्तानी मदरसों को बंद नहीं किया गया तो 15 से 20 साल के बाद आधे से ज्यादा हिंदुस्तानी मुसलमान ISIS जैसी मानसिकता रखने लगेंगे.

इसे भी पढ़ें- यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, CAA के खिलाफ हिंसा में PFI के 25 सदस्य गिरफ्तार

कांग्रेस पर लगाया कट्टरपंथी मुसलामानों का समर्थन करने का आरोप
लखनऊ पुलिस की सरहाना करते हुए वसीम रिजवी ने कहा कि PFI के सदस्यों को पकड़ कर लखनऊ पुलिस ने बड़ी बहादुरी का काम किया है. कांग्रेस पर अरोप लगाते हुए रिजवी ने कहा कि कट्टरपंथी मुसलमान, हिंदुस्तानी मुसलमानों पर अत्याचार करने की साजिश कर रहे हैं. इनका समर्थन कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details