उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फ्री गैस सिलेंडर के लिए इस दिन उज्ज्वला योजना धारकों के खाते में आएंगे पैसे

उज्ज्वला योजना धारकों के लिए खुशखबरी है. फ्री गैस सिलेंडर के लिए केंद्र सरकार 4 अप्रैल से अकाउंट में पैसे भेजेगी. यह फैसला देश भर में लागू लॉकडाउन के चलते लिया गया है.

By

Published : Apr 2, 2020, 7:45 PM IST

Updated : Apr 2, 2020, 8:48 PM IST

ujjwala gas cylinder
फ्री गैस सिलेंडर के लिए उज्ज्वला योजना धारकों के खाते में आएंगे पैसे.

लखनऊ: कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में सरकार ने राहत देते हुए तीन महीने तक उज्ज्वला योजना धारकों को मुफ्त सिलेंडर देने की घोषणा की है, जिसके लिए 4 अप्रैल से सरकार उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेगी.

उज्ज्वला योजना धारकों के लिए खुशखबरी.

ईटीवी भारत की टीम राजधानी लखनऊ के निगोहां क्षेत्र में स्थित गैस एजेंसी पहुंची, जहां गैस एजेंसी के कर्मचारी संदीप सैनी ने बताया, कि सभी उज्ज्वला योजना धारकों के अकाउंट में 4 अप्रैल से सरकार पैसे ट्रांसफर करेगी.

वहीं बुकिंग प्रोसेस की अगर बात की जाए तो आईवीआरएस के माध्यम से सभी रिफिल सिलेंडर की बुकिंग होगी. इसके अलावा जिनका नंबर अब तक अपडेट नहीं है, उनका नंबर भी तत्काल अपडेट कर बुकिंग की जाएगी.

निगोहां गैस एजेंसी.

योगी सरकार ने जारी किया 850 करोड़ का फंड, 83 लाख असहायों के खातों में जाएगी धनराशि

देश में लगभग 8 करोड़ तीन लाख उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है. लाभार्थी अगर केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए पैसों से सिलेंडर की रिफिलिंग नहीं कराते हैं, तो अगले माह मिलने वाली किस्त सरकार द्वारा नहीं दी जाएगी.

Last Updated : Apr 2, 2020, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details