उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ जिला अदालत मारपीट मामला: CCTV जांचकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By

Published : Feb 14, 2020, 5:08 AM IST

सेंट्रल बार एसेासिएशन ने लखनऊ जिला अदालत परिसर में गुरुवार को हुई घटना की घोर निंदा की है. बार एसेासिएशन ने पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखा है. पत्र में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

etv bharat
अदालत परिसर

लखनऊ: सेंट्रल बार एसेासिएशन ने जिला अदालत परिसर में गुरुवार को हुई घटना की घोर निंदा की है. साथ ही पुलिस कमिश्नर से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. बार एसेासिएशन की ओर से पुलिस कमिश्नर को लिखे अपने पत्र में महासचिव संजीव पांडेय ने लिखा है कि परिसर में विस्फोटक पहुंचना बहुत ही चिंता का विषय है. पुलिस को तत्काल सख्त एक्शन लेना चाहिए.

पत्र में कहा गया है कि घटना से अधिवक्ताओं, न्यायिक अधिकारियों, कर्मचारियों व वादकारियों में भय व्याप्त हो गया है. लिहाजा परिसर की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ किये जाने की नितांत आवश्यकता है. यदि तत्काल कार्रवाई नहीं की जाती तो पुलिस व प्रशासन को वकीलों के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा. महासचिव ने पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि वह बार के सदस्यों से परिसर की सुरक्षा को लेकर वार्तालाप करें, जैसा कि पहले होता रहा है.

इसे भी पढ़ें:लखनऊ बार कार्यालय में वकीलों के दो पक्षों में हुआ टकराव, महामंत्री घायल

कहा गया है कि बार-बार समय मांगने पर पुलिस कमिश्नर से बातचीत के लिए बार के सदस्यों को समय नहीं दिया जाता जो कि निंदनीय है. वहीं परिसर में होने वाली किसी भी घटना की पूरी जिम्मेदारी पुलिस की है. साथ ही वजीरगंज कोतवाली प्रभारी को पत्र लिखकर बार एसोसिएशन ने मांग की है कि परिसर में घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की गहन जांच की जाए और दोषियों से सख्ती से निपटा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details