उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सीडीओ ने किया गांवों का निरीक्षण, कमियां मिलने पर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

यूपी की राजधानी लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी ने मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले कई गांवों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान क्षेत्रों में गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ नोटिस भी जारी की गई.

By

Published : Sep 6, 2019, 9:49 AM IST

सीडीओ ने किया गांवों का निरीक्षण.

लखनऊ:राजधानी में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले कई गांवों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आसपास के क्षेत्रों में गंदगी व जलभराव को देखते हुए लोगों के खिलाफ नोटिस भी जारी की गई देने का दिया आदेश.

सीडीओ ने किया गांवों का निरीक्षण.
अधिकारियों को दिए गए सख्त निर्देशईटीवी भारत से बातचीत करते हुए लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि उन्होंने कई गांवों के निरीक्षण में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों व शौचालय की जानकारी ली. मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले दयालपुर गांव में शौचालय के निर्माण में अच्छा काम हो रहा है, लेकिन हुलास खेड़ा गांव में अभी भी कुछ शौचालय निर्माणाधीन है, जिनका काम जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.


मल्टी पर्पज हॉल से 'फिट इंडिया अभियान' से जुड़ेंगे बच्चे
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मोहनलालगंज के मऊ गांव के इंद्रजीत खेड़ा मजरे में एक मिनी स्टेडियम है, जहां मल्टी पर्पज हॉल का निर्माण हो रहा है, वहीं दूसरे हाल में बच्चों के खेल कूद के लिए भी इंडोर गेम्स की सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे बच्चों के मन में प्रधानमंत्री के चलाए जा रहे 'फिट इंडिया अभियान' से जुड़ने के साथ-साथ खेलकूद में आगे बढ़ने की भावनाएं उत्पन्न होंगी.


गंदगी फैलाने पर होगी कार्रवाई
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि गांव में गंदगी फैलने के कारण कई रोग उत्पन्न होते हैं, गांव में साफ-सफाई के लिए जहां एक तरफ प्रशासन लगातार मेहनत कर रहा है, वहीं इस काम में स्थानीय लोगों को भी सहयोग देना चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं और गंदगी फैलाते हैं, तो उनके खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी.

मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले दयालपुर गांव में शौचालय के निर्माण में अच्छा काम हो रहा है, लेकिन हुलास खेड़ा गांव में अभी भी कुछ शौचालय निर्माणाधीन है, जिनका काम जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.
मनीष बंसल, मुख्य विकास अधिकारी, लखनऊ

ABOUT THE AUTHOR

...view details