उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिया वक्फ बोर्ड करेगा बड़ा खुलासा, सीबीआई जांच की जद में आएंगे कई बड़े नाम

वक्फ संपत्तियों के घोटालों की जांच को लेकर प्रदेश की योगी सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की है. वहीं वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने इसको लेकर घोटालेबाजों को बेनकाब करने की बात कही है.

By

Published : Oct 13, 2019, 8:45 PM IST

वसीम रिजवी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत.

लखनऊ: वक्फ संपत्तियों के घोटालों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की है, जिसके बाद शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने जल्द ही वक्फ संपत्तियों के घोटालेबाजों की सूची केंद्र सरकार और सीबीआई को देने की बात कहकर हड़कंप मचा दिया है.

वसीम रिजवी से ईटीवी भारत ने की खास बातचीत.
यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने वक्फ संपत्तियों की जांच सीबीआई से कराए जाने पर योगी सरकार का स्वागत किया है. वसीम रिजवी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में वक्फ संपत्तियों की सीबीआई जांच पर बड़ा बयान देते हुए वक्त संपत्तियों की खरीद-फरोख्त में कई बड़े लोगों के नाम लिए हैं, जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शिया वक्फ बोर्ड की जमीन के लिए राहुल गांधी का मेरे पास फोन आया था और विजय माल्या के लिए राहुल गांधी ने मुझसे सिफारिश की थी.

इसके अलावा वसीम रिजवी ने शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद और मंत्री मोहसिन रजा पर भी संगीन आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण और हज और वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा और उनकी मां ने वक्फ की कई संपत्तियों को बेचा है. यहां तक कि मंत्री मोहसिन रजा के परिवार ने अपना पारिवारिक कब्रिस्तान तक बेच डाला है, जिसके सबूत वह सीबीआई और केंद्र सरकार को जल्द ही भेजेंगे.

इसे भी पढ़ें-भारत की पहली निजी ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' का नई दिल्ली में कड़ा विरोध

प्रदेश की योगी सरकार ने वक्फ संपत्तियों की अवैध खरीद-फरोख्त के संबंध में प्रयागराज की इलाहाबाद कोतवाली तथा लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज कराई गई दो अलग-अलग एफआईआर की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है. वक्फ संपत्तियों के घोटालों का यह मामला यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड और से जुड़ा हुआ है, जिसको लेकर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने सीबीआई जांच में सहयोग देने की बात कहते हुए कई बड़े चेहरों को जल्द ही बेनकाब करने और वक्फ संपत्तियों में अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details