उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: आरोपी सुनील राठी से मिलने वालों पर CBI की नजर

By

Published : Jun 4, 2020, 3:12 AM IST

बागपत जेल में हुई माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम आरोपी सुनील राठी के संपर्क में रहने वालों पर नजर बनाए हुए. सीबीआई ने सुनील राठी से मिलने वालों की लिस्ट तैयार की है, जिनसे जल्द ही पूछताछ की जाएगी.

cbi investigation munna bajrangi murder case
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है

लखनऊ:बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में सीबीआई ने गोपनीय तरह से सुनील लाठी से जेल में मिलने वालों का विवरण जुटाया है. मुन्ना बजरंगी हत्याकांड को लेकर सीबीआई की टीम ने बागपत पुलिस से भी इनपुट इकट्ठा किए हैं. इस जानकारी के आधार पर आने वाले दिनों में सीबीआई कार्रवाई करेगी.

घटनाक्रम

9 जुलाई 2018 को बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप जेल में बंद सुनील राठी पर लगाए गए थे, जिसके बाद जेल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हत्या की धाराओं में सुनील राठी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी. जेल प्रशासन की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर और पुलिस की कार्रवाई से मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह संतुष्ट नहीं थीं, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई. इसके बाद से लगातार सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अब सीबीआई सुनील राठी से मिलने वालों से पूछताछ करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details