उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बच्चों के साथ यौन शोषण मामले में सीबीआई ने जेई के दो साथियों को किया गिरफ्तार

50 बच्चों के साथ यौन शोषण मामले में सीबीआई की टीम ने जूनियर इंजीनियर से पूछताछ के लिए अदालत से 5 दिनों की कस्टडी मांगी, जो कोर्ट से नहीं मिली. वहीं इस मामले में दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें एक व्यक्ति जूनियर इंजीनियर का ड्राइवर बताया जा रहा है.

By

Published : Nov 19, 2020, 2:01 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में जेई.
पुलिस की गिरफ्त में जेई.

लखनऊः 50 से ज्यादा बच्चों के यौन शोषण के आरोप में सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर को सीबीआई की टीम ने चित्रकूट से गिरफ्तार किया था. पकड़े गए जूनियर इंजीनियर राम भवन वर्तमान में चित्रकूट में तैनात था, लेकिन पिछले 10 सालों से वह बच्चों के यौन शोषण के काम में लिप्त था. वह बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक खिलौनों का लालच देकर उनके अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर डार्क नेट के माध्यम से उनकी ऑनलाइन बिक्री करता था.

सीबीआई ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
सीबीआई ने राम भवन के ड्राइवर और एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में कई और लोगों की तलाश भी सीबीआई कर रही है. सीबीआई की दो टीमें इस काम में लगी हुई है. यह दोनों टीमें बांदा और चित्रकूट में मौजूद हैं. फिलहाल सिंचाई विभाग ने इस मामले में राम भवन को निलंबित कर दिया है.

10 सालों से बच्चों को बनाता था अपना शिकार
बच्चों के यौन शोषण के आरोप में सीबीआई के द्वारा पकड़ा गया सिंचाई विभाग का जूनियर इंजीनियर राम भवन पिछले 10 सालों से बच्चों को लालच देकर अपना शिकार बनाता था. हालांकि इस मामले में अभी तक शोषण के शिकार बच्चों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली थी. हालांकि डार्क नेट के माध्यम से भेजे जा रहे फोटो और वीडियो की जानकारी होने पर सीबीआई पिछले 1 महीने से इस मामले की जांच कर रही थी.

करीबी लोगों के बच्चों का किया यौन शोषण
जिन 50 से ज्यादा बच्चों की यौन शोषण का आरोप जूनियर इंजीनियर राम भवन पर लगा है. यह बच्चे कोई और नहीं बल्कि उसके करीबी और रिश्तेदारों के बताए जा रहे हैं. जिनको वह इलेक्ट्रॉनिक खिलौने और मोबाइल फोन देकर उनका यौन शोषण करता था. महंगे गिफ्ट के लालच में शोषण के शिकार बच्चों ने अपना मुंह बंद रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details