उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी विवाद केस में केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

By

Published : Oct 4, 2021, 8:54 AM IST

Updated : Oct 4, 2021, 12:34 PM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसक विवाद के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

लखीमपुर खीरी विवाद केस में केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज
लखीमपुर खीरी विवाद केस में केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसक विवाद (Lakhimpur Kheri dispute case)के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. बता दें कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया थाने में उनके एफआईआर दर्ज हुई है और एफआईआर बहराइच नानपारा निवासी जगजीत सिंह की तहरीर पर दर्ज की गई है.

इस बीच केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा ने सफाई दी कि किसानों के बीच छुपे हुए कुछ उपद्रवी तत्वों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव किया और लाठी-डंडों से हमले किए गए. इतना ही नहीं उन्हें खींचकर लाठी-डंडों और तलवारों से मारापीटा गया और उक्त घटना के वीडियो होने का उन्होंने दावा किया है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी को सड़क से खाई में धक्का दे दिया और तो और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई. उन्होंने कहा कि उनका बेटा कार्यक्रम खत्म होने तक वहीं था. आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह से घटनाएं हुई हैं, अगर उनका बेटा वहां होता तो वो उसकी भी पीटकर हत्या कर देते.

हमारे कार्यकर्ताओं की दुखद मृत्यु हुई है. हमारे तीन कार्यकर्ता और चालक मारा गया है. हम इसके खिलाफ एफआईआर कराएंगे और इसमें शामिल सभी लोगों पर धारा 302 का केस लगाया जाएगा.

ये है पूरा मामला

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के गांव में वार्षिक कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, जिसमें सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी आना था. वहीं, इस कार्यक्रम में शामिल होने को जब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद किसानों ने उनका विरोध किया. आरोप है कि इस दौरान कथित तौर पर अजय मिश्रा के समर्थकों की गाड़ी से किसानों को टक्कर लग गई. इस घटना के बाद देखते ही देखते विवाद ने हिंसा का रूप धारण कर लिया, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई. इधर, घटना के बाद से ही इलाके में तनावपूर्ण माहौल है.

Last Updated : Oct 4, 2021, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details