उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 1, 2019, 8:27 AM IST

ETV Bharat / state

बस्ती: शिक्षा विभाग के बाबू ने शिक्षक पर मारपीट करने का लगाया आरोप

यूपी के बस्ती में बेसिक शिक्षा विभाग के बाबू और शिक्षक के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. विभागीय बाबू ने शिक्षक पर मारपीट करने और जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है.

etv bharat
बाबू ने लगाया मारपीट का आरोप.

बस्ती: जिले मेंबेसिक शिक्षा के लेखा विभाग में कार्यरत बाबू कलीम ने शिक्षक चन्द्रभान पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. विभागीय बाबू ने आरोप लगाते हुए बताया कि शिक्षक ने मेरे साथ मारपीट की और जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया. वहीं शिक्षक ने बाबू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

बाबू ने लगाया मारपीट का आरोप.

बाबू ने लगाया आरोप

बेसिक शिक्षा के बाबू ने शिक्षक पर जरूरी पत्र फाड़ने के भी आरोप लगाए हैं. पीड़ित बाबू कलीम ने आरोप लगाया कि दबंग शिक्षक चन्द्रभान ने उनकी दाढ़ी को पकड़कर खींचा और इस दौरान कार्यालय में रखी फाइलों की आलमारी को भी गिराने का प्रयास किया. पीड़ित बाबू ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी, जिसके बाद दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. बाबू के साथ इस अमानवीयता से अन्य कर्मचारी भी डरे और सहमे हुए हैं.

अनिश्चितकालीन आंदोलन

वहीं शिक्षक ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मुझे फंसाने का प्रयास किया जा रहा है. शिक्षक ने बेसिक शिक्षा के लेखा विभाग में कार्यरत बाबू कलीम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. शिक्षक का कहना है कि बाबू ने उनके साथी शिक्षक और उनके साथ अभद्रता की और गालीगलौज भी की. वहीं घटना के बाद पहुंचे शिक्षक नेता उदयशंकर ने बाबू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details