उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: इस स्कूल में बच्चों का हो रहा था उत्पीड़न, ऐसे पता चला

यूपी के लखनऊ में सिटी मांटेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी समेत कई लोगों के खिलाफ तालकटोरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के महामंत्री ने दर्ज कराया है.

By

Published : Oct 24, 2020, 2:46 AM IST

etv bharat
पुलिस थाना.

लखनऊ:सिटी मांटेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी समेत कई लोगों के खिलाफ तालकटोरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के महामंत्री ने दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि लगातार अभिभावकों के पास फीस जमा करवाने को लेकर फोन आ रहे हैं. बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

18 अगस्त को हुआ था विवाद
सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पांडे का आरोप है कि राजाजीपुरम स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल से अभिभावकों के पास लगातार फीस जमा करने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. आरोप है कि स्कूल से कहा जाता है जगदीश गांधी, भारती गांधी और गीता गांधी के निर्देश पर फीस वसूली जा रही है. लॉकडाउन में स्कूल में फीस जमाकर महामारी की धज्जियां उड़ाई जा रही थी. उनका आरोप है कि बीते 18 अगस्त को करीब 2 बजे वह स्कूल गए तो स्कूल खुला था.

मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप
आरोप है कि वीडियो बनाने का प्रयास किया तो गार्ड मारपीट और गाली-गलौज के साथ जान से मारने की धमकी देने पर आमादा हो गए. घटना की पूरी जानकारी वीडियो रिकॉर्डिंग और व्हाट्सएप के माध्यम से उसी दिन उच्चाधिकारियों को दे दी गई थी. इसके बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details