उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अर्जुन बनकर उसने भर दी मांग, एक 'सलाम' ने खोला राज़

By

Published : Dec 8, 2020, 11:00 AM IST

राजधानी लखनऊ में एक महिला के साथ शारीरिक शोषण का मामला सामने आया है. आरोप है कि सैफी अब्बास नाम के युवक ने खुद को अर्जुन बताकर विधवा महिला को प्रेम जाल में फंसाया और 6 साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा. पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तालाश शुरू कर दी है.

लखनऊ में लव जिहाद का मामला
शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता

लखनऊः राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में एक महिला ने 6 लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर दुराचार करने, मारपीट करने, शारीरिक शोषण और गर्भपात कराने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके पति की मौत के बाद सैफी अब्बास ने अपना नाम अर्जुन बता कर उसे प्रेम जाल में फंसाकर अपने दोस्त के घर ले जाकर 2 दिन तक बंधक बनाकर रेप किया है. बाद में उसने मौलवी और परिवार की मुस्लिम महिलाओं को घर लाकर निकाह पढ़वा लिया. सैफी अब्बास 6 साल तक वह उसका शोषण करता रहा और अब उससे छिपाकर दूसरा निकाह भी कर लिया है.

महिला को अपना नाम अर्जुन बताया

पीड़िता ने बताया कि वह मूल रूप से सीतापुर की रहने वाली है. उसके पति की मौत हो चुकी है. वह अपने 8 साल के बेटे के साथ किराए के मकान में रहती है और पेट पालने के लिए दूसरों के घरों में काम करती है. वर्ष 2014 में वजीरगंज के गोला गंज में हैदर मिर्जा रोड निवासी सैफी अब्बास ने कहीं से उसका मोबाइल नंबर लेकर संपर्क किया था.सैफी ने अपना नाम पहले अर्जुन और फिर मनोज बताया था. वह अक्सर मोटरसाइकिल से पीड़ित महिला का पीछा करता था और मिलने के लिए बुलाता रहता था.

भरी महिला की मांग

एक दिन वह उसे अपने साथ बुद्धेश्वर के पास रहने वाले अपने दोस्त के घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. उस दौरान पीड़िता रोने लगी तो उसने पीड़िता की मांग में सिंदूर भर हमेशा साथ रहने का वादा किया. इसके बाद वह अक्सर उसके घर आने जाने लगा. पीड़िता का बेटा है जो सैफी को अपना पिता कहने लगा इस दौरान पीड़िता लगातार सैफी से शादी के लिए कहती रही थी, लेकिन सैफी शादी नहीं कर रहा था.

'सलाम' की आवाज पर महिला को हुआ शक

महिला ने बताया कि जब भी वह अर्जुन को फोन करती थी, तो पीछे से सलाम...सलाम की आवाज आती थी. जिस पर उसे शक हुआ तो उसने अर्जुन से बात की. जिस पर अर्जुन ने कहा कि वह हिन्दू है और उसको लोग मनोज भी कहते हैंं. टेंट हाउस की दुकान पर सभी धर्मों के लोग आते हैं इसलिए सलाम करते रहते हैं.

आठ महीने बाद किया निकाह

पीड़िता ने बताया कि करीब 8 महीने बाद सैफी अपने साथ मौलवी और परिवार की महिलाओं को लेकर उसके घर आया और बदनाम करने की धमकी देने लगी. उन लोगों ने डरा धमका कर निकाह पढ़वा लिया, लेकिन निकाह नामे पर दस्तखत नहीं किए. उसके बाद से वह उसका पति बनकर उससे संबंध बनाता रहा. इस दौरान पीड़ित महिला दो बार गर्भवती रही और दोनों बार सैफी ने उसका गर्भपात करा दिया.

डीसीपी रईस अख्तर ने बताया कि पीड़ित महिला ने सैफी अब्बास नाम के युवक पर धर्म बदलकर प्रेम जाल में फंसाने, प्रताड़ना करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला की तहरीर पर मुख्य आरोपी सहित 6 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपी की तालाश में जुट गई है. पुलिस लगातार दविश दे रही है जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details