उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 20, 2021, 4:08 AM IST

ETV Bharat / state

तीन तलाक देने पर कराया पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एक महिला ने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पत्नी ने दहेज के लिए उत्पीड़न करने और तीन तलाक देने की शिकायत की है. पीड़िता ने हसनगंज कोतवाली पहुंचकर पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

हसनगंज कोतवाली.
हसनगंज कोतवाली.

लखनऊ: हसनगंज कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पत्नी ने दहेज के लिए उत्पीड़न करने और तीन तलाक देने की शिकायत की है. महिला ने आरोप लगाया कि उस पर देवर से संबंध बनाने का भी दबाव बनाया जा रहा था. पीड़िता ने हसनगंज कोतवाली पहुंचकर पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

2016 में हुआ था निकाह
खदरा निवासी महिला का निकाह शादी 20 नवंबर 2016 को हुआ था. आरोप है कि निकाह के कुछ दिन बाद ही आरोपी दहेज में कार लाने का दबाव बनाने लगा. पीड़ित महिला के पिता मांग पूरी करने में असमर्थ थे. इससे नाराज होकर महिला की ससुराल में पिटाई की गई. महिला के अनुसार 20 अप्रैल को देवर ने दुष्कर्म की कोशिश की.

बातचीत के दौरान दिया तीन तलाक
इसकी शिकायत करने के बाद ससुरालियों ने आरोपी का पक्ष लेते हुए उसे घर से निकाल दिया. मायके पहुंचकर पीड़िता ने परिवार को घटना की जानकारी दी. महिला के पिता ने दामाद को समझाने का प्रयास किया. लेकिन वह पीड़िता को घर में रखने के लिए तैयार नहीं हुआ. 14 जनवरी को पीड़िता परिवार वालों के संग दोबारा ससुराल पहुंची, तो बातचीत के दौरान पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details