उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: डॉ. मीनू मौत मामले में पति समेत दो अन्य पर FIR दर्ज

By

Published : Sep 28, 2020, 8:01 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित टीएसएम मेडिकल कॉलेज में कार्यरत मीनू यादव ने संदिग्ध परिस्थितियों में बीते रविवार को खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में सोमवार को उनके परिजनों ने पति समेत दो अन्य लोगों पर केस दर्ज कराया है.

lucknow news
डॉ. मीनू यादव.

लखनऊ:राजधानी के टीएसएम मेडिकल कॉलेज में कार्यरत मीनू यादव की आत्महत्या के मामले में सोमवार को उनके परिजनों ने पति समेत दो अन्य लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने तथा प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया है. परिजनों की तहरीर पर सरोजिनी नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

राजधानी के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में महिला डॉक्टर मीनू यादव के आत्महत्या के मामले में पिता ने उसके पति बहनोई और एक सीनियर डॉक्टर पर आत्महत्या के लिए उकसाने, प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है. महिला डॉक्टर मीनू यादव के चकेरी पटेल नगर कानपुर निवासी पिता डॉ. राज बहादुर सिंह की ओर से सरोजिनी नगर कोतवाली में दर्ज कराई गई.

एफआईआर में कहा गया है कि पति अक्षय कुमार यादव बहनोई डॉक्टर प्रवीण कुमार यादव के साथ मिलकर बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था. एफआईआर में डॉक्टर मीनू के सीनियर साथी डॉक्टर महेश कुमार पर भी फोटो वायरल करने की धमकी देने की बात कही गई है.

मीनू यादव अपनी मां राम रानी के साथ टीएसएम मेडिकल कॉलेज परिसर में ही रहती थी. कल रविवार को अपने कमरे में ही पंखे से लटककर उन्होंने खुदकुशी कर ली थी. मीनू के परिवार वाले जनपद कानपुर के चकेरी थाना के रहने वाले हैं. उनके पिता आरबी सिंह ने सोमवार को सरोजिनी नगर थाने पहुंचकर मृतका के पति उनके बहनोई तथा सीनियर डॉक्टर महेश के ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details