उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में निवेशकों से ठगी करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Feb 29, 2020, 10:46 AM IST

लखनऊ में वास्तुम इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर मुकेश सिंह पर निवेशकों से ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है. डायरेक्टर मुकेश सिंह जेल में बंद हैं.

etv bharat
निवेशकों से ठगी करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ: वास्तुम इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर मुकेश सिंह ने अपनी कंपनी में निवेश करने पर 13% का मुनाफा देने का झांसा देकर कई लोगों से अपनी कंपनी में पैसा निवेश कराया. कुछ दिनों तक मुकेश सिंह ने निवेशकों को ब्याज का पैसा वापस किया, जिससे प्रभावित होकर निवेशकों ने अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और सगे संबंधी के पैसे भी वास्तुम इंडिया लिमिटेड में लगवाए. कुछ दिन तक तो कंपनी निवेशकों के खाते में मुनाफा पहुंचाती रही, लेकिन बाद में जब पैसा आना बंद हुआ तो कंपनी के डायरेक्टर 14 महीने तक पैसा देने की बात कहकर टालते रहे.

निवेशकों से ठगी करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज

14 महीने बीत जाने के बाद भी जब पैसा नहीं आया तो निवेशकों को ठगे जाने का एहसास हुआ. तब निवेशकों ने सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया. आपको बता दें कि मुकेश सिंह पर गोमती नगर थाने में पहले से ही मुकदमा दर्ज है. फिलहाल मुकेश सिंह जेल में बंद है.

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र: खदान धंसने से नीचे दबे छह मजदूर, दो को निकाला गया बाहर

मामले का संज्ञान लेते हुए एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पूरा मामला प्रकाश में आते ही सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और निवेशकों का पैसा वापस कराने के लिए भी हर संभव प्रयास किया जाएगा.

वास्तुम इंडिया लिमिटेड का डायरेक्टर मुकेश सिंह सरोजनी नगर की कॉलोनी में रहता है. शुरुआती दिनों में मुकेश सिंह पीसीओ चलाता था. कुछ दिनों के बाद प्लॉटिंग का काम शुरू किया. देखते ही देखते मुकेश सिंह ने कई कंपनियां रजिस्टर्ड करा ली. उसके बाद लोगों से पोल्ट्री फॉर्म में पैसा लगाने के नाम पर करोड़ों रुपये का निवेश कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details