उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक ही नाम से खोली गईं थी दुकानें, 4 व्यापारियों पर केस दर्ज

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ही नाम से कई दुकानें खोलने को लेकर चार व्यापारियों के खिलाफ जालसाजी व ट्रेडमार्क का दुरुपयोग करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

By

Published : Nov 5, 2020, 2:15 PM IST

तालकटोरा थाना
तालकटोरा थाना.

लखनऊ: राजधानी के तालकटोरा थाना क्षेत्र में एक ही नाम से दुकान खोलने पर 4 व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. उक्त व्यापारियों पर जालसाजी व ट्रेडमार्क का दुरुपयोग करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है. शिकायत अमीनाबाद रोड नाका के एक व्यापारी ने थाने में दर्ज कराई है. आरोप है कि राजाजीपुरम में दूल्हा घर के नाम से दुकान खोलकर उनके व्यापार को काफी नुकसान पहुंचाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

'दूल्हा घर' के नाम से करवा रखा है कॉपीराइट

तालकटोरा थाना इंस्पेक्टर धनंजय सिंह का कहना है कि नाका गणेशगंज अमीनाबाद रोड पर गिरीश कुमार मोतियानी रहते हैं. उन्होंने बताया कि व्यापारी गिरीश के मुताबिक गणेशगंज में 'दूल्हा घर' के नाम से उनकी दुकान है. व्यापारी गिरीश ने इसका रजिस्ट्रेशन भी करवा रखा है. दुकान के नाम से कॉपीराइट भी करवा रखी है.

प्रमाण पत्र दिखाने पर धमकी देने का आरोप

शिकायतकर्ता का दावा है कि इस नाम से व्यापार करने का अधिकार सिर्फ उन्हीं को है. उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ दिन पहले पता चला कि राजाजीपुरम में 'दूल्हा घर' के नाम से एक दुकान खुली है. जानकारी होने के बाद संबंधित व्यापारी जितेंद्र शुक्ला, पृथ्वीपाल शुक्ला, मुकेश कुमार शुक्ला और वीरेंद्र कुमार शुक्ला से संपर्क कर दुकान का नाम बदलने की मांग की. उनका कहना है कि उन्होंने ट्रेडमार्क और कॉपीराइट के अधिकार के संबंध में प्रमाण पत्र भी दिखाए. जिस पर चारों दुकानदारों ने व्यापारी गिरीश को धमकी भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details