उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPSSSC PET 2021: परीक्षा केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का अंबार, नहीं थी किसी तरह की सिक्योरिटी व्यवस्था

By

Published : Aug 24, 2021, 5:44 PM IST

UPSSSC PET 2021 परीक्षा के आयोजन में राजधानी लखनऊ के कई केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा. पहली शिफ्ट में परीक्षा खत्म होने के बाद 2 घंटे तक परिक्षार्थियों को सामान के लिए इंतजार करना पड़ा. केंद्र पर सिक्योरिटी की कोई भी व्यवस्था नहीं थी.इतना ही नहीं इस दौरान महिला परिक्षार्थियों के साथ बदसलूकी भी की गई.

UPSSSC PET 2021
UPSSSC PET 2021

लखनऊ: पूरे प्रदेश में आज UPSSSC PET 2021 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, यह परीक्षा दो पालियों में संपन्न होनी है. ऐसे में देखा गया कि बहुत से ऐसे केंद्र हैं जहां पर अव्यवस्थाओं का अंबार था. इन केंद्रों पर ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था और ना ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद थीं. परीक्षा देने आए परिक्षार्थियों को भी खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

बता दें कि यह परीक्षा आयोग द्वारा प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप ग की भर्ती के लिए पहली बार आयोजित की जा रही है. ऐसे में लखनऊ के आशियाना थाना अंतर्गत रजनी खंड में आवासीय पब्लिक स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. यहां पर पहली शिफ्ट में परीक्षा खत्म होने के बाद 2 घंटे तक परिक्षार्थियों को सामान के लिए इंतजार करना पड़ा. केंद्र पर सिक्योरिटी की कोई भी व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था और ना ही समय पर किसी को सामान मिल पाया.इतना ही नहीं इस दौरान महिला परिक्षार्थियों के साथ बदसलूकी भी की गई.

इस विषय पर जब हमने आशियाना के कोतवाल बृजेंद्र मिश्रा से बात किया तो उन्होंने ऐसी किसी भी घटना की जानकारी होने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि हमें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है. अगर ऐसा है तो हम तत्काल एक पुलिस टीम वहां भेज रहे हैं, लेकिन कोतवाल साहब ने यह नहीं बताया कि परीक्षा केंद्र होने के बावजूद वहां पर सुरक्षाकर्मी मौजूद क्यों नहीं थे.

वहीं परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने बताया कि 2 घंटे से वह अपने सामान का इंतजार कर रहे हैं. अब तक बहुत से ऐसे परीक्षार्थी हैं, जिन्हें उनका सामान नहीं मिल पाया है. एक परीक्षार्थी ने बताया कि जब हम परीक्षा के बाद अपना सामान लेने पहुंचे तो वहां किसी भी तरह की कोई सिक्योरिटी व्यवस्था नहीं थी. जिसकी वजह से ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पा रहा था और ना ही समय पर किसी को सामान मिल पाया.

इसे भी पढ़ें-ट्रैफिक जाम में फंसे 24 अभ्यार्थी, समय पर नहीं पहुंचने के कारण छूटी परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details