उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 6, 2020, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

कैम्प में बिजली संबंधी समस्याओं का हुआ समाधान

राजधानी लखनऊ में रविवार को बिजली विभाग की ओर से महाशिविर कैम्प का आयोजन किया गया. कैम्प के जरिए उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति, बिल और कनेक्शन संबंधी समस्याओं का निवारण किया गया.

उपभोक्ताओं की समस्या निवारण के लिए हो रहा प्रयास.
उपभोक्ताओं की समस्या निवारण के लिए हो रहा प्रयास.

लखनऊ: राजधानी की महिलाबाद तहसील क्षेत्र में रविवार को बिजली विभाग ने महाशिविर कैम्प का आयोजन किया. इसमें क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याओं का निस्तारण किया गया.

उपभोक्ताओं ने जमा किए 2 लाख 15 हजार रुपये
बिजली कैम्प में कुल 28 शिकायतें आईं. इनमें से 12 बिजली बिल संबंधी, 5 समस्याएं मीटर संबंधी और 4 विद्युत आपूर्ति सहित 7 अन्य शिकायतें भी आईं. बिल और मीटर संबंधी सभी 17 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया. कैम्प में कुल 70 उपभोक्ताओं ने 2 लाख 15 हजार रुपये नकद जमा किए. साथ ही कैम्प में सौभाग्य योजना के अंतर्गत एक आवेदन भी प्राप्त हुआ.

निर्बाध आपूर्ति के लिए प्रयासरत
बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को लेकर बिजली विभाग रात-दिन प्रयासरत है. उपखंड अधिकारी दुर्गेश जयसवाल ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी किसी भी समस्याओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. इसके लिए क्षेत्र में प्रत्येक माह क्रमवार शिकायत महाशिविर आयोजित किया जाता है, ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details