उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कालिका प्रसाद मिश्रा स्मारक महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सीएएल 11 ने आमंत्रण 11 को हराया

By

Published : Feb 18, 2021, 10:49 AM IST

लखनऊ में चल रहे पहले कालिका प्रसाद मिश्रा स्मारक महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में केपी मिश्रा इलेवन ने आगरा को 9 रन से मात दी. वहीं एक दूसरे मुकाबले में सीएएल इलेवन ने आमंत्रण इलेवन को 42 रन से हराया.

कालिका प्रसाद मिश्रा स्मारक महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट
कालिका प्रसाद मिश्रा स्मारक महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ: प्लेयर ऑफ द मैच सुधा शुक्ला (13 रन, 3 विकेट) के आलराउंड प्रदर्शन से केपी मिश्रा इलेवन ने प्रथम कालिका प्रसाद मिश्रा स्मारक महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आगरा को 9 रन से मात दी. दिन के दूसरे मैच में सीएएल इलेवन ने आमंत्रण इलेवन को 42 रन से हराया.

एनआर स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के इस मैच में सीएएल की जीत में शशि बाला चमकी, जिन्होंने 55 गेंदों पर 12 चौके व एक छक्के से 81 रन की पारी खेली. सीएएल इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए. शशि बाला के अलावा टी फातिमा ने 15 और सौम्या ने 11 रन जोड़े.

आमंत्रण इलेवन को 42 रन से दी मात

आमंत्रण इलेवन से सिद्धि मिश्रा ने दो विकेट चटकाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आमंत्रण इलेवन की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 92 रन ही बना सकी. टीम से सलामी बल्लेबाज तृप्ति ने 42 गेंदों पर 4 चौके से 45 रन की पारी खेली. उसके बाद श्वेता ने 13 रन बनाए जबकि अन्य बल्लेबाज खास नहीं चल सकी. सीएएल इलेवन से पारखी मिश्रा ने चार विकेट लिए. शिवानी को दो विकेट मिले.

केपी मिश्रा इलेवन की जीत में चमकी सुधा शुक्ला

इसी के साथ केपी मिश्रा इलेवन ने प्लेयर ऑफ द मैच सुधा शुक्ला (13 रन, 3 विकेट) के आल राउंड प्रदर्शन से आगरा को 9 रन के बड़े अंतर से मात दी. केपी मिश्रा इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए. टीम से स्नेह प्रभा (26) और कोमल होरा (25) ही टिक कर खेल सकी.

आगरा को 9 विकेट के बड़े अंतर से दी मात

आगरा से दिव्याणी गोस्वामी ने तीन व संध्या दीक्षित ने दो विकेट चटकाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आगरा की टीम 17.2 ओवर में 87 रन ही बना सकी. आगरा की टीम की शुरूआत काफी खराब रही और टीम ने 34 रन पांच विकेट पर गंवा दिए थे. टीम से स्वाति व उमा (दोनों 13-13 रन) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकी.

केपी मिश्रा इलेवन से सुधा ने 3, सोनाली ने दो जबकि अंशु, तनु, संध्या व शुभी ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details