उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वोट न देना दूध विक्रेता को पड़ा महंगा, दबंगों ने कर दी पिटाई

लखनऊ में पंचायत चुनाव के दौरान वोट न देने को लेकर एक दूध विक्रेता पिटाई कर दी गई. पीड़ित ने इस पूरे मामले की शिकायत मोहनलालगंज पुलिस से की है. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : May 10, 2021, 4:50 AM IST

वोट न देना दूध व्यवसाई को पड़ा भारी
वोट न देना दूध व्यवसाई को पड़ा भारी

लखनऊ: ग्राम पंचायत चुनाव भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन चुनाव से संबंधित रंजिश अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ग्राम पंचायत का चुनाव हारे एक शख्स ने वोट न देने का आरोप लगाते हुए दूध विक्रेता और उसके परिजनों की पिटाई कर दी. आरोपी की दबंगई इतनी की दूध विक्रेता और उसके परिवार को न सिर्फ घर के अंदर घुस कर पीटा, बल्कि पीड़ित के मां के जेवर भी उठा ले गया. पीड़ित ने इस पूरे मामले की शिकायत मोहनलालगंज पुलिस से की है. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है.

गांव गया था दूध देने, लेकिन दबंगों ने कर दी पिटाई
जानकारी के मुताबिक, डलौना निवासी महेंद्र यादव दूध का व्यापार करते हैं. उन्होंने बताया सैवडरा निवासी जगदेव यादव प्रधान पद के लिए पर्चा भरा था. नतीजे आने पर वह चुनाव हार गया. प्रचार के वक्त जगदेव ने महेंद्र से उसके पक्ष में वोट देने की अपील की थी. लेकिन चुनाव हारने के बाद से ही जगदेव द्वारा महेंद्र को ताने सुनाया जाता था. शनिवार को महेंद्र दूध देने के लिए सेवडरा गए हुए थे. जहां जगदेव, अनिल, इंदल, चंदन, मोनू और राम बाबू ने महेंद्र को घेर लिया. महेंद्र पर वोट नहीं देने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. झगड़ा होते देख ग्रामीणों के बीच-बचाव करने पर महेंद्र किसी तरह दबंगों के चंगुल से छूटकर घर लौट सके.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में जरूरतमंदों की करें मदद: मालिनी अवस्थी
घर में घुसकर पीटने का आरोप
पीड़ित महेंद्र ने बताया कि रविवार सुबह जगदेव अपने साथियों को लेकर उसके घर आया और मारपीट शुरू कर दी. जिसमें महेंद्र के माता-पिता को भी बुरी तरह से पीटा गया. इतना ही नहीं आरोपी ने महेंद्र की मां के जेवर छीन लिया और मौके से अपने साथियों संग भाग निकला. जिसके बाद ही महेंद्र ने थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. तो वहीं आरोपी जगदेव के साथी अनिल यादव ने भी महेंद्र पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

जांच में जुटी पुलिस
इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा की मानें तो दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर मिली है. जिस पर मुकदमा लिख कर जांच की जा रही है. जांच के दौरान साक्ष्य मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details