उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाइन सिटी के प्रोजेक्ट पर चला बुलडोजर, खरीदने वालों के फंसे पैसे

By

Published : Jan 8, 2021, 9:04 PM IST

राजधानी लखनऊ में 90 हजार वर्ग मीटर में शाइन सिटी की अवैध प्लॉटिंग कर पर एलडीए ने शुक्रवार को कार्रवाई कर दी. यहां की गई प्लॉटिंग में सैकड़ों लोगों के अरबों रुपये फंस गए हैं.

शाइन सिटी की प्लाटिंग
शाइन सिटी की प्लाटिंग

लखनऊः लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शुक्रवार को शाइन सिटी ग्रुप की 90 हजार वर्ग मीटर जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया. इससे पहले भी एलडीए के अधिकारियों ने इस अवैध प्लॉटिंग पर कार्रवाई की थी, लेकिन अभियंताओं की मिलीभगत और संरक्षण के कारण यहां फिर से काम शुरू कर दिया गया था. शुक्रवार को इस अवैध प्लॉटिंग पर फिर बुलडोजर चला दिया गया.

बिना नक्शा के हो रही थी प्लॉटिंग
एलडीए के प्रवर्तन जोन 2 के अधिकारियों की उपस्थिति में नहर के किनारे, मोहनलालगंज, गोसाईगंज रोड पर दो साल से शाइन सिटी ग्रुप सालीटेयर सिटी कॉलोनी के नाम से प्लॉटिंग कर रहा है. शुक्रवार को इस कॉलोनी पर ही कार्रवाई की गई. यहां पर अभियंताओं की मिली भगत से एलडीए से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध कॉलोनी विकसित कर दी गई थी. इस प्लॉटिंग पर एलडीए की कार्रवाई से सैकड़ों लोगों के अरबों रुपये फंस गए हैं. बीते दिनों एलडीए ने इस कॉलोनी में खरीद-फरोख्त पर भी रोक लगा दी थी.

फंसते चले गए लोगों के पैसे
अवैध निर्माण करने पर प्राधिकरण के विहित न्यायालय में वाद चल रहा है. मोहनलालगंज गोसाईंगंज रोड पर स्थित ये कॉलोनी गांव हबुआपुर में है. यहां प्लॉटिंग की शुरुआत के बाद ही नोटिस जारी कर दिए गए थे, लेकिन एलडीए ने कोई ध्यान नहीं दिया. स्थानीय स्तर पर अभियंताओं की मिलीभगत से यहां प्लॉटिंग का काम चलता रहा और लोगों के पैसे फंसते गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details