उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के युवाओं को बजट से उम्मीद, सुनिए क्या कहते हैं युवा

By

Published : Jan 29, 2021, 10:35 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 12:15 PM IST

केंद्र सरकार 1 फरवरी को देश का बजट पेश करेंगी. बजट को लेकर युवाओं में काफी उम्मीदें है. युवाओं का कहना है कि इस साल पेश हो रहे बजट में युवाओं के लिए केंद्र सरकार को बेहतर योजना लानी चाहिए, जिससे आने वाले समय में युवाओं को रोजगार मिल सके.

Budget 2021 on 1 February
बजट को लेकर युवाओं में काफी उम्मीदें है

लखनऊ: 1 फरवरी 2021 को केंद्र सरकार द्वारा देश का बजट पेश किया जाएगा. इस बजट से देश का हर व्यक्ति अपनी उम्मीदें लगाए बैठा है कि शायद सरकार इस बार उनके लिए कुछ बेहतर बजट लेकर आएगी. बजट को लेकर राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र के युवा क्या कहते हैं. यह ईटीवी भारत ने उनसे जानने की कोशिश की.

बजट को लेकर युवाओं में काफी उम्मीदें है
बजट को लेकर निगोहा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं ने बताया कि "देश के बजट से बहुत उम्मीदें हैं. केंद्र सरकार को इस बजट में युवाओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए कोरोना काल में जिन युवाओं की नौकरियां चली गई और जो आज आर्थिक स्थिति से काफी कमजोर है उनके लिए भी सोचना चाहिए." बहुत से ऐसे युवा भी है जो अपना बिजनेस कर रहे हैं, जिनका कहना है कि "जब तक डिमांड नहीं बढ़ेगी तब तक सप्लाई का भी कोई मतलब नहीं है. ऐसे में सरकार को ऐसी योजना लानी चाहिए जो डिमांड को बढ़ाएं. इससे बिजनेस कर रहे युवाओं को काफी फायदा होगा."

कुछ युवा ऐसे भी हैं जो सरकार पर पूरा भरोसा करते हैं और युवाओं का कहना है कि, "इस बार के बजट में हम युवाओं के लिए और किसानों के लिए भी बेहतर योजना सरकार लाएगी साथ ही साथ जो महंगाई बढ़ रही है उस पर भी कंट्रोल होगा." केंद्र सरकार द्वारा 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा, जिसमें युवाओं को काफी उम्मीदें हैं कि इस बार केंद्र सरकार अपने बजट में युवाओं को खास पैकेज देगी, जिससे युवाओं के लिए बेहतर रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे.

Last Updated : Feb 1, 2021, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details