उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Election 2022: अंबेडकर को याद कर दलित समाज को एकजुट करेगी बसपा

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान जारी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अपने परंपरागत दलित वोटों के सहारे सत्ता की सीढ़ी पर चढ़ने की कवायद में जुटी है. जहां 6 दिसंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण के दिन बसपा दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए कई खास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है.

By

Published : Dec 4, 2021, 1:40 PM IST

मायावती.
मायावती.

लखनऊ: बसपा अपने परंपरागत दलित वोटों के एकजुटता पर फोकस करेगी. इसके लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर खास कार्यक्रम होंगे. गत वर्षों में लखनऊ के अंबेडकर पार्क में बंद रहा श्रद्धांजलि कार्यक्रम फिर होगा. इसमें पार्टी प्रमुख मायावती भी शिरकत कर सकती हैं. वहीं समाज के लोग भी एकजुट होंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हैं. ऐसे में बसपा भी सक्रिय हो गई है. 9 अक्टूबर को कांशीराम की पुण्यतिथि पर लखनऊ में बड़ी रैली कर चुनावी रणभेरी बजा दी थी. लखनऊ में जुटी भारी भीड़ ने विपक्षी पार्टियों को भी चिंता में डाल दिया था. वहीं, अब 6 दिसंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर का 66वां परिनिर्वाण दिवस भी मनाने का फैसला किया गया है. यह आयोजन प्रदेश के हर मंडल में होगा. वहीं लखनऊ मंडल का आयोजन गोमतीनगर स्थित अंबेडकरनगर पार्क में होगा. इस दौरान अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए जाएंगे. साथ ही उनके योगदान का भी बखान किया जाएगा, ताकि समाज को एकजुट किया जा सके.

जानकारी देते संवाददाता.

46 विधानसभा से जुटेंगे कार्यकर्ता
बसपा लखनऊ अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि सोमवार को बाबा साहेब को याद किया जाएगा. इसमें मंडल की 46 विधानसभाओं से कार्यकर्ता जुटेंगे. ऐसे में अंबेडकर पार्क में बड़ी भीड़ जुटने की भी उम्मीद है. वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी कार्यक्रम में पहुंच सकती हैं.


कांशीराम की पुण्यतिथि पर विपक्षियों पर बरसी थीं मायावती

9 अक्टूबर को कांशीराम की पुण्यतिथि पर जुटी भीड़ बसपा की चुनावी रैली में तब्दील हो गई थी. इस दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा, सपा, कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. साथ ही बसपा सरकार के कार्यों व कानून व्यवस्था की उपलब्धियां गिनाई.

इसे भी पढे़ं-UP Election 2022: अब सुरक्षित 86 सीटों पर मायावती ने चला 'भाईचारा' दांव

ABOUT THE AUTHOR

...view details