उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजस्थान सरकार का योगी सरकार से पैसे मांगना अमानवीयता: मायावती

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने Tweet करके कांग्रेस पर निशाना साधा है. साथ ही अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान को लेकर दुख व्यक्त किया.

By

Published : May 22, 2020, 11:29 AM IST

mayawati targeted congress
मायावती ने ट्वीट कर कांग्रेस पर साधा निशाना

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने सवाल खड़े किए कि राजस्थान से छात्र-छात्राओं को भेजने के नाम पर योगी सरकार से रुपये की मांग करने वाली कांग्रेस की गहलोत सरकार अब श्रमिकों को बसों से भेजने की बात करके राजनीतिक खेल, खेल रही है. यह घिनौनी राजनीति बेहद दुखद है. उसके इस प्रकार के कृत्य से कांग्रेस का अमानवीय चेहरा भी सामने आया है.

छात्रों को वापस भेजने पर कांग्रेस ने मांगा पैसे
बसपा अध्यक्ष मायावती ने Tweet करके कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार की ओर से कोटा से करीब 12 हजार छात्र-छात्राओं को वापस उनके घर भेजने पर हुए खर्च के रूप में यूपी सरकार से 36.36 लाख रुपये की जो मांग की है, वह उसकी कंगाली और अमानवीयता को प्रदर्शित करता है. दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति बहुत दुखद है.

कांग्रेस खेल रही राजनीतिक खेल
बसपा अध्यक्ष मायावती ने श्रमिकों को बस लगाकर घर भेजने के कांग्रेस के प्रस्ताव को भी राजनीतिक खेल करार दिया है. उन्होंने कहा कांग्रेस की राजस्थान सरकार एक तरफ कोटा से यूपी के छात्रों को अपनी कुछ बसों से वापस भेजने के लिए मनमाना किराया वसूल रही है. वहीं दूसरी तरफ अब प्रवासी मजदूरों को यूपी में उनके घर भेजने के लिए बसों की बात करके जो राजनीतिक खेल खेल रही है. यह करना कितना उचित कितना और कितना मानवीय है ?

अम्फान से हुए तबाही पर मायावती ने जताया दुख
साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान को लेकर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अम्फान तूफान के तांडव से खासकर पश्चिम बंगाल में जो व्यापक तबाही और बर्बादी हुई है, वह बेहद दुखद है. इस तूफान से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. ऐसे में खासकर केंद्र सरकार को आगे बढ़कर हर प्रकार से राज्य को वहां के हालात सामान्य बनाने में मदद करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details