उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिंपल यादव की घेरेबंदी के लिए इस बड़े नेता की BJP में होगी एंट्री

सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से डिंपल यादव सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. बसपा से चुनाव लड़ चुके निर्मल तिवारी भाजपा के संपर्क में आये. भाजपा ने अखिलेश और डिंपल यादव को घेरने के लिये निर्मल तिवारी को पार्टी में शामिल करने का फैसला किया. अब इससे डिंपल यादव की राह कठिन हो सकती है.

By

Published : Apr 3, 2019, 4:49 PM IST

डिंपल यादव, कन्नौज सांसद

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी कन्नौज से सांसद डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं. उनकी घेराबंदी के लिए बसपा के एक बड़े नेता बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. बीजेपी ने सपा-बसपा गठबंधन में सेंध लगाते हुए कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के बड़े नेता निर्मल तिवारी को पार्टी में शामिल करने का फैसला किया है. इस बड़े नेता की भाजपा में ज्वाइनिंग सपा-बसपा गठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

संवाददाता धीरज त्रिपाठी ने दी जानकारी

2014 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले निर्मल तिवारी आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होंगे. उनके साथ कन्नौज के कई अन्य नेता भी भाजपा में शामिल होंगे.

सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से डिंपल यादव सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में बसपा से पूर्व में चुनाव लड़ चुके निर्मल तिवारी भाजपा के संपर्क में आए और बीजेपी अखिलेश यादव डिंपल यादव को घेरने के लिए तिवारी को पार्टी में शामिल करने का फैसला कर लिया. रणनीतिक तौर पर भी सपा बसपा गठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे बसपा नेता निर्मल तिवारी के अलावा कौशांबी से पूर्व सांसद सुरेश पासी सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई सपा-बसपा से जुड़े नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details