उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायावती ने 'लव जिहाद' कानून का किया विरोध

By

Published : Nov 30, 2020, 9:41 AM IST

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने यूपी सरकार के 'लव जिहाद' कानून का विरोध किया है, मायावती ने योगी सरकार से यह कानून वापस लेने की मांग की है.

बीएसपी अध्यक्ष मायावती
बीएसपी अध्यक्ष मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' का कानून प्रभावी हो गया है. राज्यपाल ने गैर कानूनी तरीके से धर्मांतरण पर रोक से जुड़े अध्यादेश को शनिवार को मंजूरी दे दी. वहीं बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इस कानून का विरोध किया है. बता दें कि, बरेली में पुलिस ने 'लव जिहाद' कानून के तहत पहला केस दर्ज किया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि "लव जिहाद को लेकर यूपी सरकार द्वारा आपाधापी में लाया गया धर्म परिवर्तन अध्यादेश अनेकों आशंकाओं से भरा जबकि देश में कहीं भी जबरन व छल से धर्मान्तरण को न तो खास मान्यता व न ही स्वीकार्यता. इस सम्बंध में कई कानून पहले से ही प्रभावी हैं. सरकार इस पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह मांग है"

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने भी किया विरोध

लव जिहाद कानून पर चंद्रशेखर ने कहा कि "उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत सरकार है. बीजेपी अपना एजेंडा सेट करने के लिए लव जिहाद को मुद्दा बना रही है. बीजेपी धर्म और राष्ट्रवाद के एजेंडे में राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि सरकार ने व्यापारियों और किसानों की कमर तोड़ी है. जो गन्ने का पिछला भुगतान है वह सरकार ने अभी तक नहीं करवाया है. बीजेपी सरकार के पास कोई एजेंडा नहीं है. सरकार कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है और गरीबों को सता रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details