उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में टारगेट से पहले फटा गोला, BSF जवान शहीद

By

Published : Mar 3, 2021, 12:37 PM IST

राजस्थान के जैसलमेर पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज (Pokhran Field Firing Range) में बीती रात हुए एक हादसे में एक BSF जवान शहीद हो गया. दो दिन पूर्व ही 105mm गन का बैरल फटने से बीएसएफ का एक जवान घायल हुआ था. शहीद जवान आगरा का निवासी था.

BSF जवान शहीद
BSF जवान शहीद

राजस्थान (जैसलमेर) जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान 105 mm गन का गोला टारगेट से पहले ही फट गया, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. वहीं 2 अन्य जवान घायल हो गए.

BSF जवान शहीद

पढ़ें : जैसलमेर : झोपड़ेनुमा दुकान में लगी आग, दो लोग जिंदा जले....एक गंभीर झुलसे को किया जोधपुर रेफर

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के भुज से बीएसएफ की 1077वीं बटालियन पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के लिए आई हुई है. बीती देर रात अभ्यास के दौरान 105 mm गन का गोला टारगेट से पहले ही फट गया, जिसमें बीएसएफ के एक जवान 32 वर्षीय सतीश कुमार पुत्र छत्रपाल सिंह निवासी आगरा, उत्तर प्रदेश शहीद हो गए, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया गया है

हादसे में शहीद हुए जवान के पार्थिव देह को पोकरण स्थित राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है, जहां पोस्टमार्टम के बाद शहीद के शव को बीएसएफ अधिकारियों को सुपुर्द किया जाएगा. उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद लाठी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची है.

पढ़ें : पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज आएंगे सांचौर, क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह

गौरतलब है कि हाल ही में पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में 105mm गन के अभ्यास के दौरान बैरल फटने से एक जवान घायल हुआ था. एक सप्ताह में यह दूसरा मामला है जिसमें बैरल फटने से हादसा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details