उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 3, 2020, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ विश्वविद्यालय के बीएससी तृतीय वर्ष का परिणाम घोषित

लखनऊ विश्वविद्यालय के बीएससी तीसरे वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं.

Lucknow University
Lucknow University

लखनऊ: एलयू (लखनऊ विश्वविद्यालय) ने सूचना जारी की है कि शनिवार को बीएससी तृतीय वर्ष सत्र 2019-20 का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है. जो भी परीक्षार्थी अपना बीएससी तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम देखना चाहते हैं, वह लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के चलते इस बार जिस तरीके से कोरोना के मरीजों की दिन पर दिन वृद्धि होती जा रही थी, उसको देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन कर दिया था व सभी कॉलेज बंद करने का आदेश दे दिया था. इसके चलते सभी कॉलेजों में प्रस्तावित होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया था.

हालांकि सरकार ने फिर विश्वविद्यालय द्वारा स्थगित की गई परीक्षा को सितंबर में कराने का निर्देश जारी कर दिया था. यूपी सरकार ने प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों को प्रोन्नत करने का आदेश दिया था.

वहीं सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन में लास्ट सेमेस्टर की परीक्षाओं को कराने का आदेश जारी किया गया था. इसके बाद लखनऊ विश्वविद्यालय ने 7 सितंबर से परीक्षाओं को कराने का निर्णय लिया था. परीक्षा का परिणाम 3 अक्टूबर को जारी हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details