उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: प्रॉपर्टी विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में प्रॉपर्टी विवाद में भाई ने अपने ही भाई को धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया. घायल युवक को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे को जाम कर दिया.

By

Published : Oct 10, 2020, 7:58 PM IST

brother killed his brother
लखनऊ में प्रॉपर्टी विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट.

लखनऊ:सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के बंथरा थाना क्षेत्र में औरावा गांव में प्रॉपर्टी विवाद को लेकर एक शख्स ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही सगे भाई को धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया. घायल युवक को पास के ही हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां पर उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. दो दिन तक ट्रॉमा सेंटर में रहने के बाद युवक की शनिवार को मौत हो गई.

ग्रामीणों ने रोड किया जाम.

युवक की मौत की सूचना पाते ही गांव में हड़कंप मच गया. शव के बंथरा थाना पहुंचते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने कानपुर रोड हाईवे को जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे एसीपी कृष्णा नगर हरीश सिंह भदोरिया व थाना प्रभारी रमेश सिंह रावत ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया.

दरअसल, औरावा गांव के रहने वाले पन्नालाल का अपने भाई गौरी शंकर से झगड़ा हुआ. पन्नालाल उस समय दारू के नशे में था, जिसका फायदा उठाते हुए गौरी शंकर और उसके लड़कों ने धारदार हथियार से हमला करके उसका पेट फाड़ डाला. हालत गंभीर देख कर ग्रामीणों ने उसे पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां नाजुक स्थिति देखते हुए उसे राजधानी लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया गया, जहां आज उसकी मौत हो गई.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बंथरा थाने की पुलिस घायल व्यक्ति के परिजनों को ही प्रताड़ित कर रही थी. मामले में अभी तक एफआईआर नहीं लिखी गई है.

दो व्यक्तियों में झगड़ा हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल व्यक्ति की आज इलाज के दौरान मौत हो गई है. मामले की छानबीन की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.
हरीश भदौरिया, एसीपी, कृष्णा नगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details