उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, जलालपुर उपचुनाव जीतकर बसपा को करेंगे धराशायी

By

Published : Sep 28, 2019, 2:41 PM IST

यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने खास रणनीति तैयारी की है. अंबेडकर नगर की जलालपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए यहां के प्रभारी बनाए गए कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इस सीट पर कमल ही खिलेगा.

कानून मंत्री बृजेश पाठक.

लखनऊ:प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने फुलप्रूफ रणनीति तैयार की है. बीजेपी ने सरकार से लेकर संगठन तक को उपचुनाव में लगाया है, जिससे कहीं कोई कसर न छूटे और सभी 11 सीटें जीती जा सकें. 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अभी बीजेपी के पास 9 सीट हैं. दो सीट जलालपुर और रामपुर सीट क्रमश: बसपा और सपा के पास हैं.

ईटीवी भारत से बातचीत करते कानून मंत्री बृजेश पाठक.

जलालपुर सीट को भी जीतने के लिए बीजेपी नेतृत्व ने सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें वहां का प्रभारी बनाया है. बृजेश पाठक का दावा है कि जलालपुर सीट भी भारतीय जनता पार्टी जीतेगी और इतिहास रचेगी. जलालपुर में वह लगातार संपर्क कर रहे हैं और बूथ स्तर तक चुनाव जीतने की रणनीति बनाई गई है. उप चुनाव में भी भाजपा सभी सीटें जीतेगी और जलालपुर में भी कमल खिलेगा. बसपा को उस सीट से भी हाथ धोना पड़ेगा.

बता दे कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जलालपुर सीट पर बहुजन समाज पार्टी के रितेश पांडे चुनाव जीते थे 2019 के लोकसभा चुनाव में रितेश पांडे बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद निर्वाचित हुए उनके सांसद निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं ऐसे में बीजेपी की कोशिश भी बीजेपी की झोली में आ जाए इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने सभी स्तरों पर अपनी रणनीति बनाई है.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: विधानसभा उपचुनाव के लिए शुक्रवार को हुए 20 नामांकन

भारतीय जनता पार्टी प्रारंभ काल से ही कार्यकर्ताओं में बीच में रहकर अपनी चुनावी तैयारियां करती रही है. हमने हर स्तर पर अपनी चुनावी तैयारियां की हैं. जहां तक जलालपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव की बात है तो जबसे हमको दायित्व सौंपा गया है, हम बूथ स्तर से लेकर सेक्टर स्तर और विधानसभा स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर संपर्क कर रहे हैं और अपनी चुनाव जीतने की रणनीति बना चुके हैं.
-बृजेश पाठक, कानून मंत्री

भारतीय जनता पार्टी उपचुनाव के लिए नवरात्र के पहले दिन में टिकट की घोषणा कर देगी और नामांकन के आखिरी दिन 30 सितंबर को सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पितृपक्ष के चलते भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों का एलान नहीं कर पाई थी. अब रविवार को टिकटों का ऐलान कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details